Move to Jagran APP

भरभरा कर ढह गई पुलिया

इस पुलिया के माध्यम से धर्मसिंहवा के एक दर्जन गांवों के लोग गोरखपुर जनपद के लिए आवागमन करते हैं। क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत की मांग ग्रामीण लगातार कर रहे हैं लेकिन जिम्मेदार आंख बंद करके बैठे हैं जिसे लोगों को आवागमन की समस्या झेलनी पड़ रही है। सोमवार को पुलिया निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 05:47 PM (IST)
भरभरा कर ढह गई पुलिया
भरभरा कर ढह गई पुलिया

संतकबीर नगर: धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के ग्राम टोटहा के राजस्व गांव पिपरी में बूढ़ी राप्ती नदी पर बनी पुलिया एक सप्ताह पूर्व भरभरा कर ढह गई। सोमवार को रही सही कसर तब पूरी हो गई जब पुलिया का बचा हुआ हिस्सा भी गिर गया। पुलिया क्षतिग्रस्त होने से इस सड़क से पूरी तरह से आवागमन बंद है।

loksabha election banner

इस पुलिया के माध्यम से धर्मसिंहवा के एक दर्जन गांवों के लोग गोरखपुर जनपद के लिए आवागमन करते हैं। क्षतिग्रस्त पुलिया की मरम्मत की मांग ग्रामीण लगातार कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार आंख बंद करके बैठे हैं, जिसे लोगों को आवागमन की समस्या झेलनी पड़ रही है।

सोमवार को पुलिया निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। रुदल साहनी, तामेश्वर, कतवारू, बैजनाथ, कमलेश साहनी, पंकज कन्नौजिया, प्रेम कुमार, कपिलदेव, धनेश्वर साहनी आदि लोगों ने बताया कि पुलिया का निर्माण छह वर्ष पूर्व हुआ था। लगभग छह माह से पुलिया क्षतिग्रस्त हो रही थी। एक सप्ताह पूर्व अचानक से पुलिया भरभरा कर गिर गई। सोमवार को बचा खुचा हिस्सा भी नदी में समा गया। अब इस पुलिया के माध्यम से दोपहिया, चार पहिया वाहनों को कौन कहे पैदल यात्री भी आवागमन नहीं कर पा रहे हैं, जिससे लोगों को चार किलोमीटर लंबी दूरी तय करके दूसरी सड़क से आवागमन करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पुलिया का निर्माण करते समय अनियमितता बरती गई थी। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द पुलिया का निर्माण नहीं कराया गया तो ग्रामीण आंदोलन को बाध्य होंगे।

एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि क्षतिग्रस्त पुलिया के लिए जिम्मेदारों को पत्र लिखकर अवगत कराते हुए तत्काल पुलिया निर्माण की पहल की जाएगी। इसके साथ ही आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की तलाश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.