संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के ग्राम सिरसी में 2010 से बन रहे पालीटेक्निक भवन का कार्य पूरा नहीं होने को लेकर गांव निवासी भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने मौके पर पहुंचकर जांच किया। मंत्री ने सितंबर माह के अंत तक भवन के निर्माण का कार्य पूरा करने के साथ ही इसे हैंडओवर कर दिए जाने का निर्देश दिया।

भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष महेंद्र नाथ राय द्वारा सिरसी में पालीटेक्निक भवन के निर्माण में देर किए जाने को लेकर शिकायती पत्र भेजा था। शिकायत को संज्ञान में लेते हुए जिले के प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कालेज के प्राचार्य से एक अक्टूबर से हर हाल में कक्षाओं का संचालन आरंभ करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने सीएनडीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर को कार्य पूरा पूरा नहीं होने पर दंडात्मक कार्यवाही करने की चेतावनी दी। सिरसी में बारह करोड़ की लागत से भवन का निर्माण शुरू करवाया गया लेकिन निर्धारित समय से कार्य पूरा नहीं हो सका। मंत्री ने कार्य को संतोषजनक बताया परंतु देर होने को लेकर उन्होंने सीएनडीएम के प्रोजेक्ट मैनेजर एके ¨सह को फटकार लगाई। इस दौरान पालीटेक्निक कालेज के प्राचार्य अरूण कुमार पाठक,विधायक श्री राम चौहान,पूर्व सांसद अष्टभुजा शुक्ल,जिलाध्यक्ष राम ललित चौधरी,राकेश पाठक,गणेश पांडेय,धनंजय पांडेय,आनंद त्रिपाठी,दुर्गा पांडेय,वीरेंद्र तिवारी,दिलीप राय,अनिरूद्ध शुक्ला,राजेश ¨सह आदि लोग मौजूद रहे।

--------------

अधिवक्ताओं ने दिया ज्ञापन

पालीटेक्निक कालेज की जांच करने आए जिले के प्रभारी मंत्री को धनघटा तहसील के अधिवक्ताओं ने ज्ञापन देकर एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की। इस दौरान अध्यक्ष राधे शयाम मौर्या,अर¨वद श्रीवास्तव,दिलीप राय,लाल शरण ¨सह आदि लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran