संतकबीर नगर : कोतवाली खलीलाबाद के ग्राम तेनुहारी में एक सप्ताह पूर्व साले-बहनोई के बीच हुई मारपीट में बहनोई गंभीर रूप से घायल हो गया था। इसी क्रम में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपित साले समेत चार अन्य के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के ग्राम मनौरीडाड़ी निवासी सुग्रीव प्रसाद ने बताया कि उनके 26 वर्षीय पुत्र गौतम राज बखिरा थानाक्षेत्र के ग्राम बूंदीपार निवासी सोनी पुत्री राजकुमार से 19 नवंबर 2021 को प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद गौतम व सोनी हैदराबाद चले गए थे। लड़की की मां और भाभी ने फोन करके शादी करवाने की बात कही। बीते 12 जनवरी को गौतम और सोनी हैदराबाद से बस्ती रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। यहां से सोनी भाई प्रदीप कुमार व मां के साथ बखिरा चली गई। 20 जनवरी को गौतम भाभी हेमंता को मोटरसाइकिल से लेकर उनके मायके ग्राम-तेनुहारी पहुंचाने के लिए गया था। उसी दिन रात में स्वजन को सूचना मिली कि गौतम दुर्घटना में घायल हो गया है। जिला अस्पताल में गौतम ने बताया कि सोनी के भाई प्रदीप कुमार उर्फ बब्लू और चार अन्य अज्ञात लोगों के साथ मिलकर पीटा है। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रसाद ने बताया कि मामले में एक नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। पांच लोगों के विरुद्ध चोरी का मुकदमा

संतकबीर नगर : कोतवाली खलीलाबाद के बंजरिया मोहल्ले में एक माह पूर्व दीवार तोड़कर हुई चोरी व आग लगाने के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है।

बंजरिया निवासी खुशनुमा खातून ने बताया कि 16 दिसंबर की रात 10 बजे के करीब शाह मोहम्मद, सफी मुहम्मद, मेहरुन्निशा, फातिमा खातून, मोहम्मद हसन निवासी बंजरिया उनके घर के पीछे दीवार में नकब काटकर घर में घुस गए। घर में रखा नकदी, जेवरात समेत अन्य सामान उठा ले गए। विरोध करने पर धमकी दी। चोरी के बाद आरोपितों ने घर में आग लगा दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो उन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रसाद ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच कराई जा रही है।

Edited By: Jagran