Move to Jagran APP

बोलीं डीएम, कोरोना की अब उल्टी गिनती शुरू

संतकबीर नगर पिछले बार की तुलना में इस बार 5.09 फीसद अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगे। टीका लगने के बाद जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि अब कोरोना की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:54 PM (IST)
बोलीं डीएम, कोरोना की अब उल्टी गिनती शुरू
बोलीं डीएम, कोरोना की अब उल्टी गिनती शुरू

संतकबीर नगर: पिछले बार की तुलना में इस बार 5.09 फीसद अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगे। जोखिम के आधार पर स्वास्थ्य कर्मियों को तीन समूहों में बांटा गया था। पहले समूह में हेल्थकेयर वर्कर, दूसरे समूह में फ्रंटलाइन वर्कर, तीसरे समूह में 50 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति व पहले से ही किसी रोग से ग्रसित रहने वाले व्यक्ति शामिल रहे।

loksabha election banner

डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि कोरोना वायरस कि अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। विश्व में तबाही मचाने वाले कोविड-19 वायरस जैसी विकराल समस्या का अब समाधान निकल चुका है। जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के पांच सरकारी अस्पतालों में कुल 11 टीकाकरण सत्र चलाए गए। किसी भी व्यक्ति के ऊपर कोरोना टीके का कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ा। सीएमओ डा. हरगोविद सिंह ने कहा कि कोरोना टीकाकरण में कोई दिक्कत नहीं आई। 16 जनवरी को 198 व 22 जनवरी को 782 कुल 980 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना के टीके लगे। एसीएमओ डा. मोहन झा ने कहा कि अच्छी तैयारी के चलते शांतिपूर्ण ढंग से लोगों को कोरोना के टीके लगे। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके सिन्हा ने कहा कि पहले डोज के बाद दूसरा डोज 28 वें दिन पर लगेगा। टीका लगने के बाद आधे घंटे तक टीकाकरण केंद्र पर रुकना होगा। प्रतिरक्षित व्यक्ति को यदि बेचैनी या किसी भी तरह की समस्या होती है तो निकटतम स्वास्थ्य अधिकारियों, एएनएम और आशा को इसकी सूचना दे सकते हैं। इसके लिए एंबुलेंस सेवा भी उपलब्ध रहेगी। जिला अस्पताल के एमसीएच विग में कोरोना टीकाकरण के दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एस रहमान, जिला वैक्सीन मैनेजर सुशील कुमार मौर्य के अलावा एसडीएम व अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.