Move to Jagran APP

घर-घर पहुंचकर बनाएं मतदाता

मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण अभियान के तहत सोमवार को ब्लाक सभागार सेमरियावां में एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ। यहां बीएलओ तथा सुपरवाइजरों को मतदाता सूची के संबंध में जानकारियां दी गई। घर-घर जाकर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने का निर्देश दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 06:24 AM (IST)
घर-घर पहुंचकर बनाएं मतदाता
घर-घर पहुंचकर बनाएं मतदाता

संतकबीर नगर: मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण अभियान के तहत सोमवार को ब्लाक सभागार सेमरियावां में एक दिवसीय प्रशिक्षण हुआ। यहां बीएलओ तथा सुपरवाइजरों को मतदाता सूची के संबंध में जानकारियां दी गई। घर-घर जाकर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

उप जिलाधिकारी एसपी सिंह ने कहा कि मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण अभियान एक सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगा। एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वालों का नाम शामिल किया जाएगा। जिनके नाम सूची में नहीं है प्रारुप भरकर शामिल कराया जाए। साथ में यह भी ध्यान रहे कि महिला पुरुष अनुपात में भी समानता बनी रहे। उन्होंने कन्या सुमंगला योजना के संबंध में सभी को अवगत कराया कि इस योजना का लाभ पात्रों को मिले इसकी जानकारी आम जनता तक अवश्य पहुंचाए। बीएलओ ने मानदेय न मिलने की समस्या सुनाई।

इस मौके पर तहसीलदार शशांक राय, बीडीओ आरके चतुर्वेदी, चंद्रिका, राजस्व निरीक्षक रामअजोर, राजेश कुमार चौधरी, दिनेश श्रीवास्तव, इम्तियाज अहमद, अब्दुल सत्तार, राजाराम, प्रदीप कुमार पांडेय, विनोद कुमार आदि मौजूद रहे।

---

बघौली में भी हुआ प्रशिक्षण

जासं, बघौली: विकास खंड बघौली ब्लाक के सभागार में सोमवार को उपजिलाधाकारी एसपी सिंह ने बीएलओ को प्रशिक्षित किया। नए मतदाताओं के नाम जोड़ने को निर्देशित किया। मृतकों के नाम काटने व त्रुट्रिपूर्ण नाम को ठीक करने के लिए घर-घर सर्वे पर जोर दिया। उन्होंने कहाकि मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की कमी होने पर तत्काल सक्षम अधिकारी को सूचना भी उपलब्ध कराएं। हर हाल में सितंबर तक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

इस मौके पर सदानंद चौधरी, आरएन यादव, परमात्मा यादव, साच्चिदानंद मिश्र, जर्नादन चौधरी, संजय सहित अनेक बीएलओ मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.