Move to Jagran APP

मरीजों को कैसे मिले जानकारी, सूचना बोर्ड से कर्मियों के नाम गायब

संतकबीर नगर:इलाज कराने के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए हर अस्पतालों में तैनात कर्मिय

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:38 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:38 PM (IST)
मरीजों को कैसे मिले जानकारी, सूचना बोर्ड से कर्मियों के नाम गायब
मरीजों को कैसे मिले जानकारी, सूचना बोर्ड से कर्मियों के नाम गायब

संतकबीर नगर:इलाज कराने के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए हर अस्पतालों में तैनात कर्मियों का विवरण और उनके मोबाइल नंबर सूचना पट पर चस्पा करने का निर्देश सरकारी स्तर से दिए जाने के बाद भी जिला अस्पताल में ही इसका पालन नहीं हो पा रहा है। जिला अस्पताल के महिला ¨वग के सामने लगे सूचना बोर्ड का हाल यह है कि यहां से लंबे समय पहले स्थानांतरित चिकित्सकों और कर्मियों का नाम अंकित किया गया है। इसे लेकर मरीज और उनके तीमारदार भ्रम के शिकार होकर परेशानी झेल रहे हैं। खास बात है कि अभी तक जिम्मेदारों की नजर इसपर नहीं पड़ी।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में लापरवाही का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां जांच के लिए आई प्रदेश स्तरीय टीम के निर्देश के बाद भी महिला ¨वग के बाहर डाक्टर और कर्मियों के नाम और मोबाइल नंबर को अपडेट करना तो दूर सिर्फ चार नाम ही लिखे गए हैं। इसमें अनेक कर्मी छ माह पहले ही यहां से स्थानांतरित हो चुके हैं। यहां बात सिर्फ सूचना पट पर नाम अपडेट करने की नहीं बल्कि इससे होने वाली परेशानियों की सामने आ रही है। मरीज के साथ आने वाले लोग जानकारी के लिए सूचना पट पर लिखे नंबर पर फोन करते हैं तो वहां से खुद का तबादला होने की जानकारी दी जाती है। सबसे अधिक परेशानी तो रात के समय में सामने आती है जब डाक्टर के नहीं रहने से मरीजों के परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। राज्य स्तरीय टीम की जांच के दो सप्ताह का समय बीतने के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने इसमें सुधार करवाने को जरूरी नहीं समझा। इस बारे में सीएमओ डा. अभय चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि सूचना पट पर कर्मियों के नाम अपडेट करने का निर्देश सीएमएस को दिया गया है।लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही है। जांच कर कार्रवाइ की जाएगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.