Move to Jagran APP

समाज के हर तबके का विकास कर रही भाजपा: सांसद

हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय(एचआरपीजी)-खलीलाबाद में रविवार को सांसद शरद त्रिपाठी ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया। केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत जनपद के 87,507 परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा। इसमें शामिल जनपद के पांच परिवार को इस कार्यक्रम में गोल्डन कार्ड दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 11:00 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 11:00 PM (IST)
समाज के हर तबके का विकास कर रही भाजपा: सांसद
समाज के हर तबके का विकास कर रही भाजपा: सांसद

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय(एचआरपीजी)-खलीलाबाद में रविवार को सांसद शरद त्रिपाठी ने आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ किया। केंद्र सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत जनपद के 87,507 परिवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा। इसमें शामिल जनपद के पांच परिवार को इस कार्यक्रम में गोल्डन कार्ड दिया गया। शेष अन्य चयनित परिवारों को भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा। इस योजना में चयनित प्रत्येक लाभार्थी के परिवार के सदस्य बीमारी की दशा में एक साल में अधिकतम पांच लाख रुपये तक का उपचार करवा सकेंगे। यहां पर सजीव प्रसारण में पीएम नरेंद्र मोदी की बातों को सुनकर लोग काफी प्रभावित हुए।

loksabha election banner

बतौर मुख्य अतिथि के रुप में इस कार्यक्रम में मौजूद सांसद ने कहाकि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना से अब गरीब परिवार दवा और उपचार के अभाव में नहीं मरेंगे । प्रधानमंत्री की सोच है कि सभी को अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलें। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार समाज के सभी तबके के विकास के लिए कार्य कर रही है। गरीब, मजदूर, बेरोजगार, महिलाएं सहित अन्य के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। पीएम और सीएम के सकारात्मक सोच के कारण स्थितियां पहले की तुलना में काफी बदली है। समाज के हर वर्ग का अपेक्षित विकास हो रहा है। सीएमओ डा. अभय चंद्र श्रीवास्तव ने कहाकि आयुष्मान भारत योजना के तहत चयनित प्रत्येक परिवार के सदस्यों को हर साल पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा लाभ मिलेगा। पुरानी बीमारियों को भी कवर किया जाएगा। किसी व्यक्ति के बीमारी की स्थिति में अस्पताल में दाखिल होने से पहले और बाद के खर्च भी कवर किए जाएंगे। इसमें आने-जाने पर होने वाला खर्च भी वहन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, सीडीओ हाकिम ¨सह, खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, धनघटा के विधायक श्रीराम चौहान,भाजपा जिलाध्यक्ष रामललित चौधरी,अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीएम शुक्ल, डा. एके सिन्हा, सुनील कुमार चौधरी सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

-----------------------

कार्यक्रम में इन्हें मिला गोल्डन कार्ड

हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय(एचआरपीजी)-खलीलाबाद में सांसद ने बघौली ब्लाक के ग्राम बालूशासन निवासी पड़ोही, सुभाष, विजयलक्ष्मी, राम टेकावन व राजेंद्र को गोल्डन कार्ड वितरित किया गया। इस कार्ड के मिलने पर इन लोगों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। ये खुद को अपने परिवार के सदस्य को सुरक्षित महसूस कर रहे थे। इन लाभार्थियों ने कहाकि बीमारी की दशा में अब उन्हें पैसे की ¨चता नहीं रहेगी। वे आसानी से उपचार करवा सकेंगे।

------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.