Move to Jagran APP

गुमराह करने वालों से रहें सावधान : डीएम

संतकबीर नगर: डीएम भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को ईद-उल

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 10:50 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 10:50 PM (IST)
गुमराह करने वालों से रहें सावधान : डीएम
गुमराह करने वालों से रहें सावधान : डीएम

संतकबीर नगर: डीएम भूपेंद्र एस चौधरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को ईद-उल-फितर पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। डीएम ने कहाकि मोहल्ले व अन्य जगहों पर गुमराह करने वाले कुछ लोग होते हैं, फिरकापरस्त होते हैं। इनके आका इनसे संपर्क में रहते होंगे, मुट्ठीभर लोग ही ऐसे होते हैं। नए आते हैं, पुराने लोग जाते रहते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहें, इनके किसी भी बहकावे में न आएं। ईद का पर्व खुशियों का पर्व है, आपस में मिलकर इस पर्व को मनाएं, ऐसा करने पर खुशियां और बढ़ जाती हैं। प्रशासन और पुलिस आप लोगों के सहयोग में सक्रियता से जुटा रहेगा।

loksabha election banner

एसपी शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहाकि खुराफाती तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी, आप सभी के सहयोग से इन तत्वों को अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। किसी भी दशा में शहर की फिजा बिगड़ने नहीं देंगे। एसपी ने लोगों को आगाह किया कि कुछ लोग सोशल मीडिया, ट्विटर, फेसबुक, वाट्सएप आदि के जरिए तथ्यहीन भ्रामक करने वाली टिप्पणियां डालते हैं, यू-ट्यूब से निकालकर वीडियो गुमराह करने के लिए डाल देते हैं। यदि ऐसी कोई सूचना मिले तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें, इसकी जांच होगी, भ्रामक सूचना के जरिए गुमराह करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह महान सूफी संत कबीर की धरती है। हमेशा से यहां के लोगों में ¨हदू-मुस्लिम एकता, सांप्रदायिक सौहार्द की भावना रही है, यह केवल त्योहार में ही नहीं अपितु हमेशा कायम रहे। इस पर सभी लोगों को ध्यान देना होगा। एसडीएम उमेश चंद्र निगम ने कहाकि पंचायतीराज विभाग व नगरीय निकाएं अपने-अपने स्तर से ईद के पहले ईदगाह व मस्जिदों की साफ-सफाई करवा लें। जब तक नमाज खत्म न हो जाएं तब तक सुअरबाड़ों से सुअरों के निकलने पर सख्ती से रोक लगाई जाएगी। इसका उल्लंघन कर छोड़ने पर संबंधित स्वामी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। डा. अशरफ अली ने कहाकि सभी ईदगाहों पर साफ-सफाई व पानी का इंतजाम कर दिया जाए। नमाज अदा करने का समय मस्जिदों का अलग-अलग होता है। एसडीएम के कहने पर ईओ नगरपालिका परिषद खलीलाबाद बीना ¨सह ने कहाकि बैठने के लिए रोड पर टेंट कई वर्षों से लगाया जा रहा है, इस बार भी लगाया जाएगा। एक व्यक्ति के यह कहने पर कि हारापट्टी, लोहरसन,सांथा के पास ईदगाहों में नमाजियों की भीड़ नमाज पढ़ने के लिए सड़क तक आ जाती है। इसलिए नमाज के दौरान तक सड़क पर आवागमन रोक दिया जाए। एक अन्य व्यक्ति ने बखिरा थानाक्षेत्र के एक युवक का नाम लेते हुए कहाकि वह शराब पीकर अपशब्द कहता है, कभी-कभी ईदगाह व मस्जिद में भी आ जाता है, यह युवक अपने को एक संगठन का कार्यकर्ता बताता है। इसके कारण इस युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती। इस बैठक में सीओ खलीलाबाद रमेश कुमार, कई थानों के एसओ, नगर पंचायत मगहर के अवधेश ¨सह के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.