Move to Jagran APP

अकीदतमंदों ने चढ़ाई मजार पर चादर

सूफी मुफ्ती मोहम्मद निजामुद्दीन के सातवें उर्स पर शनिवार को दोपहर नमाज बाद हजारों लोगों ने उनके पैतृक गांव अगया में बने उनकी मजार पर अकीदत के साथ सचे मन से चादर चढ़ाकर आमजन के साथ ही देश की सलामती की दुआएं मांगीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 11:13 PM (IST)
अकीदतमंदों ने चढ़ाई मजार पर चादर
अकीदतमंदों ने चढ़ाई मजार पर चादर

संतकबीर नगर: सूफी मुफ्ती मोहम्मद निजामुद्दीन के सातवें उर्स पर शनिवार को दोपहर नमाज बाद हजारों लोगों ने उनके पैतृक गांव अगया में बने उनकी मजार पर अकीदत के साथ सच्चे मन से चादर चढ़ाकर आमजन के साथ ही देश की सलामती की दुआएं मांगीं।

loksabha election banner

गुलपोसी व चादर चढ़ाने के लिए हजारों की भीड़ जुट गई। उनके साहबजादे सज्जादानशीन मौलाना हबीबुर्हमान फूलों से सजी डोली में बैठकर आए और सूफी साहब की मजार पर चादर चढ़ाई। इस दौरान क्षेत्रीय गांव से आए सैकड़ों लोगों ने भी मजार पर चादर चढ़ाकर सलामती की दुआएं मांगीं।

लोगो को संबोधित करते हुए मौलाना हबीबुर्हमान ने कहा कि सूफी निजामुद्दीन साहब सदा गरीब असहायों की मदद के लिए आगे रहे। उन्होंने लोगों को संदेश दिया कि झूठ, फरेब और मक्कारी से दूर रहो। अल्लाह की इबादत करो। किसी को परेशान न करो। सदा सत्य की मार्ग पर चलने को कहा है। हमें उनकी बातों को अपने जीवन में उतारना होगा। उर्स में महाराष्ट्र, गुजरात, लखनऊ, बहराइच, गोंडा, गोरखपुर, फैजाबाद, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर के अलावा क्षेत्रीय गांव से हजारों की संख्या में सूफी साहब के मुरीद पहुंचे। इनके लिए उर्स कमेटी तथा ब्लाक प्रमुख मुमताज अहमद ने दूरदराज से आए लोगों के लिए भोजन, पानी, रहने का उचित प्रबंध भी कराया। इस मौके पर उर्स कमेटी के अध्यक्ष मौलाना मुजीबुर्रहमान, अली असगर, मुस्ताक अहमद, मोबारक हुसैन, इरफान अहमद, हसन मोहम्मद, तवरेज अहमद, राधेश्याम यादव, इरसाद अहमद के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.