संतकबीर नगर: जनसुनवाई एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली (आइजीआरएस) के मामलों के निस्तारण में लापरवाही बरतने पर पौली ब्लाक के बीडीओ सतीश सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को समस्या का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करने के निर्देश दिए। ऐसा न करने पर संबंधित विभागों के अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।

एडीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री लोगों की समस्याओं को गुणवत्ता के साथ समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया है। इसके लिए वह अब तक कई बार चेतावनी भी दे चुके हैं। इसके बाद भी अधिकारी जन समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही कर रहे हैं। इसलिए सभी अधिकारी कार्यशैली में सुधार लाएं। प्रत्येक कार्यदिवस में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक गंभीरतापूर्वक लोगों की समस्याओं को सुनें। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उद्यमियों के समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रत्येक माह होगी बैठक

संतकबीर नगर: जनपद स्तर पर उपायुक्त उद्योग की अध्यक्षता में प्रत्येक माह के तृतीय शुक्रवार को बैठक होगी। यदि इस दिन अवकाश रहने पर अगले कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से दोपहर के दो बजे तक यह बैठक होगी। उद्यमियों की मौजूदगी में समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। इस बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग व जिला अग्रणी प्रबंधक वर्चुवल भाग लेंगे।

उपायुक्त उद्योग राजकुमार शर्मा ने कहा कि मई के तृतीय शुक्रवार यानी 22 तारीख को सुबह 10 बजे से दोपहर के दो बजे तक बैठक होगी। इसमें उद्यमियों के समस्याओं पर विचार-विमर्श किया जाएगा। उनके समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। यह बैठक खलीलाबाद शहर के राजकीय औद्योगिक आस्थान मुखलिसपुर स्थित उनके कार्यालय में होगी।

Edited By: Jagran