Move to Jagran APP

पार्क तोड़कर दुकान बनाने का आरोप,युवकों का प्रदर्शन

सैकड़ों लोगों के लिए वर्षों से बना पार्क अब कुछ लोगों के लिए कमाई का धंधा नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Oct 2021 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 07 Oct 2021 12:12 AM (IST)
पार्क तोड़कर दुकान बनाने का आरोप,युवकों का प्रदर्शन
पार्क तोड़कर दुकान बनाने का आरोप,युवकों का प्रदर्शन

संतकबीर नगर : नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के जलकल मोहल्ले के नागरिकों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया। लोगों का आरोप है कि मोहल्ले में स्थित पार्क को तोड़कर नगरपालिका दुकान बनाने का प्रयास कर रही है। सैकड़ों लोगों के लिए वर्षों से बना पार्क अब कुछ लोगों के लिए कमाई का धंधा नजर आ रहा है। यदि जिला प्रशासन ने इस मामले में दखल नहीं दिया तो स्थानीय लोग बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होंगे। प्रदर्शन के बाद लोगों ने जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा, जिस पर उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

शहर के सामाजिक कार्यकर्ता दानिश खान ने नेतृत्व में बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे और नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन कर वहीं पर धरना पर बैठ गए। उनका कहना था कि जलकल रोड पर स्थित पार्क पर कुछ लोगों की नजर पड़ गई है। इसका व्यवसायिक इस्तेमाल करने की कोशिश हो रही है। पार्क में पूरे मोहल्ले के लोग और बच्चे सुबह-शाम टहलने के लिए जाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर तत्काल तोड़-फोड़ बंद करके पार्क को ठीक नहीं कराया जाता है तो मोहल्ले के लोग सड़क पर आकर प्रदर्शन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस मौके पर राहुल यादव बादल, अजीम खान, मोहम्मद आरिफ, विजय कुमार, सदरे आलम, मुस्तकीम, नावेद खान, सिराजुद्दीन समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। गांव में सफाई न होने से ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संतकबीर नगर : बेलहर ब्लाक के मंझरिया पठान गांव में गंदगी से ग्रामीण परेशान हैं। सार्वजनिक स्थान कूड़ा-करकट से पटे पड़े हैं। नालियां जाम हैं। जिससे उठती दुर्गंध लोगों को परेशान कर रही है। स्थानीय लोगों ने साफ-सफाई की मांग को लेकर बुधवार को गांव में प्रदर्शन करते हुए जल्द से जल्द अभियान चलाकर सफाई करने व नियमित सफाईकर्मी की तैनाती की मांग की।

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण शंकर, बेलाल अहमद, अब्दुल, विष्णु आदि ने बताया कि सड़क के दोनों तरफ नालियां जाम होने से घरों का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। नालियों पर अतिक्रमण होने से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिसके चलते ग्रामीण काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि गांव में दो सफाईकर्मी तैनात हैं। एक सफाईकर्मी ब्लाक में चपरासी का काम करता है दूसरा गायब रहता है। जिससे गांव की साफ-सफाई अधर में है। जलजमाव व नाली से उठती दुर्गंध से संक्रामक व मच्छर जनित रोग फैलने का खतरा महसूस हो रहा है। ब्लाक के अधिकारियों से शिकायत के बाद भी गांव में साफ सफाई के लिए सफाईकर्मियों कि तैनाती नहीं की गई। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द समस्या का स्थाई समाधान नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.