सम्भल : शहर के मुहल्ला चौधरी सराय में बुधवार को बिजली विभाग के अधिकारी चेकिंग करने गए थे। विभाग की कार्रवाई देख बिजली चोरी करने वालों में हड़कंप मच गया। सभी लोग कटिया निकालने लगे। इसी बीच कटिया का तार निकाल रही महिला छत से गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजनों ने बिजली विभाग की टीम पर महिला को जबरन गिराने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। इस बीच टीम मौके से चली गई। सूचना के बाद सपा जिलाध्यक्ष पहुंचे। महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से डाक्टर ने उसे मुरादाबाद रेफर कर दिया।

मुहल्ला चौधरी सराय में बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता विजय यादव, एसडीओ शहर यशपाल ¨सह, जेई विजय त्यागी, रामनिवास शर्मा, गुडडू चेकिंग करने के लिए पहुंचे थे। कई घरों में कटिया डालकर बिजली चोरी करते हुए पकड़ी गई। चेकिंग से मुहल्ले में अफरातफरी मच गई। लोगों ने अपने घरों में जाने वाली बिजली के तार उतारने शुरू कर दिए। इस बीच नासिर की पत्नी मेराह जहां भी छत से तार उतार रही थी। अचानक वह छत से गिर गई। टीम घर में पहुंची तो महिला जमीन पर पड़ी थी। इस बीच परिजन भी घर पहुंचे। महिला के परिजनों ने टीम पर छत से गिराने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी के बाद सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां पीड़ित परिवार के घर पहुंचे। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से डाक्टरों ने महिला की हालत गंभीर देखते हुए मुरादाबाद रेफर कर दिया।

---------

बिजली विभाग की टीम चेकिंग करने के लिए पहुंची थी। महिला छत पर चढ़कर तार उतार रही थी। इस बीच वह छत से गिरकर घायल हो गई। उनके घर में बिजली चोरी हो रही थी लेकिन टीम ने चेकिंग नहीं की। टीम पर छत से गिराने के लगाए जा रहे आरोप गलत है।

- विजय यादव, अधिशासी अभियंता

--------

मामले में पीड़ित परिवार ने कोई तहरीर नहीं दी है। मामला मेरी जानकारी में है। तहरीर मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

- शैलेंद्र चौहान, कोतवाली प्रभारी, सम्भल

Posted By: Jagran