Move to Jagran APP

सोशल मीडिया के भड़काऊ मैसेज से सेना के जवान भी परेशान

इनसेट- जम्मू कश्मीर के लोग अगर दे साथ, तो नहीं होगी एक भी आतंकी घटना . सीआरपीएफ के जवान ने कहा कि देश के लिए जान देने से पीछे नहीं हटते सैनिक . पत्थरबाज आतंकियों का बनते है ढाल, इससे सेना को होती है दिक्कत उधमपुर इनसेट- जम्मू कश्मीर के लोग अगर दे साथ, तो नहीं होगी एक भी आतंकी घटना . सीआरपीएफ के जवान ने कहा कि देश के लिए जान देने से पीछे नहीं हटते सैनिक . पत्थरबाज आतंकियों का बनते है ढाल, इससे सेना को होती है दिक्कत उधमपुर

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:29 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:29 PM (IST)
सोशल मीडिया के भड़काऊ मैसेज से सेना के जवान भी परेशान
सोशल मीडिया के भड़काऊ मैसेज से सेना के जवान भी परेशान

चन्दौसी: पुलवामा में आतंकी हमले के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के मैसेज डाल रहे हैं। इससे माहौल खराब होने का डर बना हुआ है। साथ ही सेना को भी ऐसे मैसेज के चलते परेशानी होने लगी है। इसी के चलते सीआरपीएफ के एक जवान ने फेसबुक पर पोस्ट कर लोगों से भड़काऊ मैसेज न डालने और सेना का सहयोग करने का आह्वान किया है।

loksabha election banner

आतंकी घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के मैसेज करने लगे। इससे माहौल खराब होने का डर भी सताने लगा। लोग तरह-तरह के मैसेज सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। इसको लेकर सेना के जवान के अलावा खुफिया विभाग भी परेशान है। लोगों से अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज न डालने का आह्वान भी किया, लेकिन इसके बाद भी यह सिलसिला लगातार जारी है। इससे नाराज सम्भल तहसील क्षेत्र के गांव हाजीबेड़ा निवासी सीआरपीएफ के जवान मोहित चाहल ने अपनी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सभी लोगों को इस समय सेना का सहयोग करना चाहिए। सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज न लिखें क्योंकि इससे सेना को काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सेना की रणनीति बिगड़ सकती है।

खुफिया विभाग भी रखेगा भड़काऊ मैसेज वालों पर नजर

चन्दौसी: सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज को लेकर खुफिया विभाग भी सतर्क हो गया है। खुफिया विभाग ऐसे लोगों को चिन्हित करने पर लगा हुआ है जो सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज डालकर माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। बताते हैं कि ऐसे कुछ लोगों को चिन्हित भी कर लिया है। साइबर क्राइम सेल द्वारा भड़काऊ मैसेज करने वालों की निगरानी की जा रही है। अब अगर कोई भड़काऊ मैसेज डालता है तो कार्रवाई की जाएगी।

पंकज कुमार पांडेय, एएसपी, सम्भल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.