-पुलिस ने युवक और उसके दोस्त को किया गिरफ्तार

-युवक ने खुद मांगी थी दो लाख रुपये की फिरौती

संवाद सूत्र, मढ़न: असमोली थाना क्षेत्र में रुपये के लिए युवक ने दोस्त के साथ मिलकर खुद के अपहरण की कहानी रच दी। अपने ही फोन से आवाज बदलकर भाई से दो लाख रुपये की फिरौती मांगी। पुलिस ने युवक व उसके दोस्त को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर डसर निवासी मेहराज सिंह की गांव में ही बाइक मैकेनिक की दुकान है। गुरुवार को युवक दोस्त आलम के साथ मुरादाबाद बाइक का सामान लेने गया था, लेकिन शाम को वापस नहीं लौटा। स्वजन को चिता होने लगी। शुक्रवार को मेहराज ने अपने भाई सरफराज को आवाज बदलकर फोन किया और कहा कि आपके भाई का अपहरण कर लिया गया है। अगर इसे जिदा देखना चाहते हो तो दो लाख रुपये पाकबड़ा के पेट्रोल पंप पर लेकर पहुंचें। स्वजन पुलिस के साथ रुपये लेकर पाकबड़ा बताए हुए स्थान पर पहुंच गए, लेकिन कोई नहीं मिला। हालांकि पुलिस को शुरू से ही शक था कि वह खुद ही फोन कर रहा है। इसके बाद असमोली पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से मेहराज और उसके दोस्त आलम को शुक्रवार की रात अमरोहा से पकड़ लिया।

स्वजन रुपये नहीं दे रहे थे इसलिए नाटक रचा

मेहराज ने बताया कि मुझे रुपये की जरूरत थी और मेरे घर वाले रुपये नहीं दे रहे थे। इसलिए मुझे खुद के अपहरण की कहानी रचनी पड़ी। पुलिस ने मेहराज और आलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपित का चालान कर दिया है।

Edited By: Jagran