Move to Jagran APP

कोतवाली में हुई प्रेमी युगल की शादी

कहते हैं मोहब्बत अंधी होती है। प्यार की पींगे भरने के साथ ही प्रेमी अपने प्रेम को पाने के लिए भरसक प्रयास करते हैं। किसी भी हद तक गुजरने से भी नहीं चूकते। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को कोतवाली क्षेत्र में सामने आया। परिवार के सदस्यों की बंदिशों के बावजूद प्रेमिका समाज की लोकलाज त्याग कर प्रेमी के घर पहुंच कर शादी की जिद पर अड़ गई तो मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया। यहां समझाने बुझाने के बाद भी प्रेमिका की हठ के आगे परिजनों का गुस्सा भी पस्त हो गया। अंजाम ये हुआ कि कोतवाली परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में प्रेमी युगल ने सात फेरे लेकर जन्म-जन्म साथ निभाने का वादा किया। इस चर्चित विवाह समारोह में खाकी और परिजन बाराती बने नजर आए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:11 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 12:11 AM (IST)
कोतवाली में हुई प्रेमी युगल की शादी
कोतवाली में हुई प्रेमी युगल की शादी

चन्दौसी : परिवार के सदस्यों की बंदिशों के बावजूद प्रेमिका समाज की लोकलाज त्याग कर प्रेमी के घर पहुंच कर शादी की जिद पर अड़ गई तो मामला कोतवाली पुलिस तक पहुंच गया। यहां समझाने बुझाने के बाद भी प्रेमिका की हठ के आगे परिजनों को भी झुकना पड़ा। अंजाम ये हुआ कि कोतवाली परिसर में स्थित हनुमान मंदिर में पुलिस और परिजनों की मौजूदगी में प्रेमी युगल ने सात फेरे लेकर जन्म-जन्म साथ निभाने का वादा किया। इस विवाह समारोह में खाकी और परिजन बाराती बने नजर आए।

loksabha election banner

चन्दौसी के एक मोहल्ला निवासी युवती का दूसरे मोहल्ले युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों की बिरादरी अलग-अलग होने के चलते दोनों के परिजन शादी करने के लिए तैयार नहीं थे। शुक्रवार को सुबह प्रेमिका प्रेमी के घर पहुंच गई और शादी करने की बात कहने लगी। युवक के परिजनों उसे काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी। किसी ने इस मामले की सूचना 100 डायल पुलिस को दे दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और प्रेमी युगल को थाने ले आई। दोनों के परिजन भी थाने पहुंच गए। पुलिस ने भी युवती को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन युवती पुलिस के सामने भी उसी से शादी करने की बात कहती रही। प्रेमिका की हठ करते हुए दोनों के परिजन इसी प्यार को शादी के बंधन में बांधने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद पुलिस ने युवती से परिजनों के साथ जाने की बात कही तो उसने कहा जब तक मेरी शादी नहीं हो जाती तब तक मैं थाने से नहीं जाऊंगी। युवती की जिद को देख पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। इसके बाद कोतवाली परिसर में बने हनुमान मंदिर में ही पुलिस कर्मियों ने दोनों के परिजनों की मौजूदगी में शादी करा दी। पुलिस कर्मी भी इस शादी के दौरान बाराती बने हुए नजर आए। कोतवाल विनय कुमार ने बताया कि युवती प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी। परिवार की मौजूदगी में दोनों ने मंदिर में शादी कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.