जेएनएन, सम्भल: दो दिन के दौरे पर सम्भल पहुंचे एडीजी राजकुमार ने पुलिस चौकी चौधरी सराय के भवन के जीर्णोद्धार का लोकार्पण व पिक चौकी सम्भल का शुभारंभ किया। साथ ही चुनाव व क्राइम की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने हयातनगर और नखासा थाने का निरीक्षण किया। चौकीदारों से बात करते हुए कहा कि गांवों में अगर कोई भी गड़बड़ करता है तो उसकी सूचना तत्काल थाना पुलिस को दे। उन्होंने चुनाव में सम्भल जिले में 55 कंपनी फोर्स तैनात रहने की बात कही।

एडीजी राजकुमार सोमवार को सम्भल जिले में पहुंचे थे। मंगलवार को सुबह उन्होंने सबसे पहले नखासा थाने का निरीक्षण किया। यहां पर उन्होंने महिला हेल्पडेस्क, सीसीटीएनएस कक्ष, बंदी गृह, थाना परिसर, बैरक, मैस आदि को देखा। सबकुछ ठीक मिलने के बाद उन्होंने चौकीदारों से बात करते हुए कहा कि इस समय चुनाव है। ऐसे में आपकी भी बड़ी जिम्मेदारी है कि आप गांव की हर गतिविधि की सूचना थाना पुलिस को दें। अगर कोई गड़बड़ करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद वह चौधरी सराय में पहुंचे। यहां यातायात पुलिस के बूथ का लोकार्पण करने के बाद पिक चौकी का शुभारंभ करने के बाद पूरे भवन को देखा। अच्छा कार्य होने पर प्रशंसा की। इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि चुनाव शांति पूर्ण कराने के साथ-साथ सभी स्वास्थ्य रहें। इसके लिए पुलिसकर्मियों को ग्लब्स, मास्क और सैनिटाइज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी इस बार आनलाइन नामांकन करा सकते हैं। अगर कोई आनलाइन नामांकन नहीं कराना चाहते तो प्रत्याशी के साथ दो ही लोग नामांकन कराने के लिए जा सकते हैं। जो चुनाव में गड़बड़़ कर सकते हैं उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। इस बार सम्भल को चुनाव कराने के लिए 55 कंपनी फोर्स मिलेगी। इसमें कंपनी पैरामिलिट्री व अर्धसैनिक के जवान भी रहेंगे। इसके बाद उन्होंने हयातनगर थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी चक्रेश मिश्रा, एएसपी आलोक कुमार जायसवाल, सीओ जितेंद्र कुमार मौजूद रहे।

नहीं काटा फीता

जासं, सम्भल: एडीजी पिक चौकी के साथ यातायात बूथ का भी शुभारंभ करने के लिए सम्भल आए थे। पुलिसकर्मियों ने उनके पहुंचने से पहले ही फीता भी लगा दिया था, लेकिन उन्होंने फीता नहीं काटा और भवन का सिर्फ निरीक्षण किया।

Edited By: Jagran