Move to Jagran APP

उठा सवाल तो छोड़ा काम ,अब राह चलना भी मुश्किल

उपनगरी मे रिक्शा स्टैंड से लेकर तहसीलदार वाली मस्जिद तक तीन फीट चौड़ा और चार फीट गहरा गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है। 55 बीत चुके हैं। इसके बाद भी सड़क और सीवरेज काम पूरा नहीं हुआ। सात दिन से बंद काम को शुरू नही किया। मोहल्ले वालों ने कई दफा ठेकेदार से काम शुरू करने की गुहार लगाई। इस रोड पर बाइक की बात तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल है। लोग अपनी गाड़ियों को सड़क पर खड़ी करते हैं। सड़क पर गड्डा होने से कई बच्चे आते-जाते हुए गिर भी चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 11:57 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 11:57 PM (IST)
उठा सवाल तो छोड़ा काम ,अब राह चलना भी मुश्किल
उठा सवाल तो छोड़ा काम ,अब राह चलना भी मुश्किल

सरायतरीन। उपनगरी में रिक्शा स्टैंड से लेकर तहसीलदार वाली मस्जिद तक तीन फीट चौड़ा और चार फीट गहरा गड्ढा खोद कर छोड़ दिया गया है। 55 बीत चुके हैं। इसके बाद भी सड़क और सीवरेज काम पूरा नहीं हुआ। सात दिन से बंद काम को शुरू नही किया। मोहल्ले वालों ने कई दफा ठेकेदार से काम शुरू करने की गुहार लगाई। इस रोड पर बाइक की बात तो दूर, पैदल चलना भी मुश्किल है। लोग अपनी गाड़ियों को सड़क पर खड़ी करते हैं। सड़क पर गड्डा होने से कई बच्चे आते-जाते हुए गिर भी चुके हैं।

loksabha election banner

लोगो का कहना है कि जमीन कें अंदर जल निकासी के लिए डाली जाने वाली पाइप के काम करने वाले जिम्मेदारी से भाग रहे हैं। यहां तक बिछाए जाने वाले सीमेंट पाइप के नीचे वे बगैर गिट्टी, बालू की सतह के वैसे ही छोटी ईंट पर पाइप बिछा रहे थे। ऐसे में सड़क बनने के बाद यदि दवाब पड़ता तो टूटने का खतरा था। लोगो ने गिट्टी, बालू और सीमेंट की तह लगाने की बात कही। ठेकेदार ने बात नहीं मानी। लोगों ने इसका विरोध किया तो ठेकेदार ने काम बंद कर दिया। लोगो का कहना है कि जब शिकायत इंजीनियर से की गई तो वह भी ठेकेदार का पक्ष लेने लगे। अब तो राह चलना भी मुश्किल हो गया है। पर्व हैं नजदीक

बीच रास्ते में खुदाई कर काम बंद कर दिए जाने से सड़क पर आवाजाही पूरी तरह से बंद है। स्थानीय बाशिदों का कहना है कि शबरात, रमजान से पहले जब सड़क निर्माण को लेकर ठेकेदार के पास गए थे तो सकारात्मक जवाब नहीं मिला।

गड्ढे के कारण दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं लोग

सरायतरीन : पाइप लाइन के लिए खुदाई कर सड़क छोड़ने की वजह से लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। खुदाई के बाद वहां से निकली मिट्टी और ईंट को आसपास के घरों के सामने फेंक दिया गया है। इससे घर में जाने का रास्ता भी बंद हो गया। घर के सामने सड़क होने से बच्चे अक्सर खेलते हुए सीवरेज के लिए खुदाई किए गए जगह पर गिर जाते हैं। साथ ही रात में साइकिल सवार भी अनियंत्रित होकर गिर चुके हैं।

नाले में गिर चुकी है बाइक

लोगो ने सड़क को ही गैराज बना लिया है। लोगों के घरों तक गाड़ियां नहीं जाती है। इसकी वजह से लोगो को सड़क पर ही अपनी गाड़ी खड़ी करते हैं। इससे सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है। सड़क के ठीक बगल में नाला है। जगह कम और गाड़ी अधिक होने पर पिछले 13 दिन से ही दो बाइक नाले में गिर गई। सड़क पर गाड़ी खड़ी होने से पिछले माह एक बाइक चोरी भी हो चुकी है। और एक में आग लग गई।

-------------

लगभग दो महीने से कार्य पूरा नहीं हुआ है। मानकों की अनेदखी की आवाज उठाई तो कार्य बंद कर दिया। दुकान के आगें टूटी सड़क पर धूल उठने के कारण श्वास लेने में परेशान होती है। ग्राहक भी नहीं आ रहे हैं। काम चौपट पड़ा है।

आसिफ खां -------------

खस्ताहाल सड़क पर लोगों को निकलना मुश्किल हो रहा है। पाइप लाइन टूटने से पानी भी नही मिल पा रहा है। रोटी लगाने की दुकान है रोटी पर धूल जाम पर परेशान होती है। सड़क पर कीचड़ के कारण ग्राहक नहीं आ रहे।

नूरा हसन

------------

जल निकासी की पाइप डालने के लिए खोदी सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है। हयातनगर से सवारियों को लेकर जाना पड़ रहा है। अधिक तेल की खपत हो रही है इस कारण मजदूरी कम हो रही है। पाइप लाइन जी का जंजाल बन गई है।

मोहम्मद राशिद

------------

जल निकासी के लिए पाइन बिछाने के लिए खोदी सड़क का कार्य बंद पड़ा है। ठेले पर समान लादकर ले जाने में काफी परेशानी हो रही है। अधिक जोर लगाने के कारण कई दिन से तबियत खराब चल रही है। कार्य नही करेगें तो बच्चों को किया खिलायेंगें।

मनोज कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.