सम्भल : असमोली थाना पुलिस ने वांछित चल रहे पशु तस्कर को चेकिंग के दौरान पकड़ लिया है। तस्कर के पास से पुलिस ने एक तमंचा व कारतूस भी बरामद किए है। वह कुछ दिन पहले अपने साथियों के साथ छह गोवंशीय पशुओं को ट्रक में भरकर ला रहा था। पुलिस को चकमा देकर वह भाग गया था। हरियाणा राज्य के फरीदाबाद में भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है। पुलिस ने आरोपित का चालान कर दिया है।

थाना प्रभारी असमोली राजवीर यादव बुधवार को क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस बीच मुखबिर ने सूचना दी कि पशु क्रूरता व तस्करी करने का वांछित आरोपी गांव मंसूरपुर माफी निवासी नफीस उर्फ कालिया नूरी ककराली रोड पर घूम रहा है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस को देखकर वह भागने लगा। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। थाना प्रभारी राजवीर यादव ने बताया कि वह तीन माह पहले अपने साथी इमरान, बब्लू, गुफरान, नफीस के साथ सात गोवंशीय पशुओं को कटान के लिए ट्रक में भरकर ला रहा था। ट्रक के साथ चार लोगों को पकड़ लिया था। नफीस उर्फ कालिया पुलिस के हाथ नहीं आ सका था। कुछ दिन पहले भी उसने गांव दुगावर व टांडा कोठी के सड़क किनारे मृत पशुओं को फेंका था। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपितों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है। वांछित नफीस को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है। फोटो..15...गोवंशीय पशुओं के साथ तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, चन्दौसी: कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं की कटान करने की तैयारी कर रहे तीन लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। इनके कब्जे से पुलिस ने दो गोवंशीय पशुओं और पशुओं को कटान करने के उपकरण बरामद कर लिए। सीओ ने प्रेसवार्ता करके मामले का पर्दाफाश किया है। गिरफ्तार किए सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

कुढ़फतेहगढ़ प्रभारी निरीक्षक को मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग ईदगाह के पास खाली पड़े प्लाट में गोवंशीय पशुओं का कटान करने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घेराबंदी शुरू की तो कारोबारियों ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से पुलिस ने गोवंशीय पशु भी बरामद किए है। मामले का पर्दाफाश करते हुए सीओ केके सरोज ने बताया कि पकड़े तीनों लोगों ने पूछताछ के दौरान अपना नाम हसमत निवासी आलमपुर कुदईया थाना कुढ़फतेहगढ़, फारुख निवासी नंगला पूर्वा थाना कुढ़फतेहगढ़, विक्की उर्फ मोहम्मद अली निवासी मोहम्मद दारई गेट गोला चन्दौसी बताया।

Posted By: Jagran