Move to Jagran APP

CAA Protest : सम्भल में बवाल और पथराव के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात Sambhal News

सरायतरीन में ड्रोन कैमरे से निगरानी चौधरी सराय चन्दौसी चौराहा एजेंटी मुख्य बाजार सरथल सहित कई मुहल्लों के चौराहों पर फोर्स तैनात।

By Narendra KumarEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 07:30 AM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 07:30 AM (IST)
CAA Protest : सम्भल में बवाल और पथराव के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात  Sambhal News
CAA Protest : सम्भल में बवाल और पथराव के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात Sambhal News

सम्भल, जेएनएन। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद अचानक से सीएए के खिलाफ चन्दौसी चौराहा पर हुए बवाल और लाठीचार्ज पथराव के बाद शनिवार को पूरे दिन तनावपूर्ण शांति रही। शहर में चप्पे चप्पे जहां पुलिस फोर्स तैनात रहीं वहीं मुख्य बाजार, सब्जीमंडी में दोपहर तक दुकानें खुली। सब्जी मंडी में पूरी भीड़ दुकानों पर उमड़ पड़ी। राशन की दुकानों पर भी भीड़ रही और खरीददारी करते रहे। उधर पूरे दिन शहर के अंदर पुलिस की गश्त चलती रही। चन्दौसी चौराहा, यशोदा चौराहा, अस्पताल, चौधरी सराय, एजेंटी, शंकर कालेज चौराहा आदि जगहों पर पुलिस फोर्स की तैनाती रही। अलग अलग प्वाइंटों पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्वयं आइजी मुरादाबाद रमित शर्मा, एसपी यमुना प्रसाद के अलावा अन्य अफसरों ने संभाली। गैर जनपदों से भी आई भारी पुलिस फोर्स ने शहर के अंदर गश्त किया। उधर सरायतरीन में ड्रोन कैमरे से निगरानी की। सरायतरीन पुलिस चौकी की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने पर्याप्त इंतजाम रखे।

loksabha election banner

लोगों के चेहरे पर भय 

शनिवार को सम्भल शहर की सुबह अन्य दिनों की अपेक्षा अलग थी। लोगों के चेहरे पर भय भी दिखा। जैसे जैसे सूरज निकला वैसे वैसे शहर में छाई खामोशी भी टूटी लेकिन  उतनी नहीं जो अन्य दिनों में दिखती है। हालांकि सुबह आठ बजे तक कोतवाली सम्भल के पास की सब्जी मंडी खुली तो भीड़ बढ़ गई। यह देख आसपास की दुकानें भी खुली और लोगों ने राशन लिया। राशन लेने वाले जल्द से जल्द राशन लेकर घर की ओर निकले। इस दौरान मौजूद तमाम लोगों ने अमन व चैन की भी फरियाद की। हालांकि इस दौरान अफवाहों का बाजार गरम रहा। पर किसी ने अफवाहों पर ध्यान नहीं दिया। नतीजतन शहर के अंदर हालात काबू थे और स्थिर थे। हालांकि तनावपूर्ण शांति जरूर रही। चौधरी सराय पुलिस चौकी पर स्वयं आइजी रमित शर्मा व एसपी यमुना प्रसाद ने कमान संभाल ली थी। उधर सम्भल को जोन बनाते हुए 12 सेक्टर और 15 सब सेक्टर बनाते हुए प्रत्येक सेक्टरों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती रही। फोर्स ने कमान संभाली और हर स्थिति का जायजा लिया। उधर एएसपी आलोक जायसवाल, एसडीएम गुन्नौर दीपेंद्र यादव ने स्थानीय सपा नेता सईद अख्तर इसराइली सहित अन्य के साथ मियां सराय, हिलाली सराय में लोगों से बातचीत की और शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया। उधर विभिन्न जगहों से लोगों ने शांति की अपील की है। 

यह सम्भल हमारा है 

पूर्व मंत्री व बसपा नेता अकीलुर्रहमान ने आम जन से शांति व्यवस्था बनाए रखने का आह्वान किया है। समाज में अमन व चैन का माहौल रहे। यही हम सबकी दुआ है। सभी लोग एक साथ जैसे पहले एक दूसरे के सुखदुख में सहभागी बनते थे उसी तरह से आगे से भी करें। यह सम्भल हमारा है और हम पर बड़ी जिम्मेदारी है।

सीएए का विरोध जनता का अधिकार है 

उधर कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि सीएए का विरोध जनता का अधिकार है लेकिन कानून हाथ में लेना कहीं से भी सही नहीं है। आम जन को शांति बनाए रखनी चाहिए। अमन व चैन का माहौल रहे। इसके लिए हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.