Move to Jagran APP

संभल में भाजपा नेता पति-पत्नी पर पुलिस का एक्शन, गाली-गलौज करने पर एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

Police Action On BJP Leader अनुसूचित जाति की महिलाओं के साथ गाली गलौज करने और धमकी देने के मामले में संभल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने भाजपा नेता और उनकी सभासद पत्नी के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के साथ ही अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Wed, 23 Nov 2022 07:43 PM (IST)Updated: Wed, 23 Nov 2022 07:43 PM (IST)
संभल में भाजपा नेता पति-पत्नी पर पुलिस का एक्शन, गाली-गलौज करने पर एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज
Police Action On BJP Leader : अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम सहित अन्य धारा में दर्ज हुई

जागरण संवाददाता, संभल। Police Action On BJP Leader : अनुसूचित जाति की महिलाओं के साथ गाली गलौज करने और धमकी देने के मामले में संभल पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने यूपी के संभल जनपद के भाजपा नेता और उनकी सभासद पत्नी के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के साथ ही अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

भाजपा नेता पति-पत्नी पर लगे गंभीर आरोप

संभल के बबराला के मुहल्ला कल्लू नगला निवासी रजनी ने पुलिस को बताया कि दो दिन पहले 21 नवंबर को वह मुहल्ले की रूपवती, होरीलाल व उनकी पत्नी ऊषा, विमल, सचिन, कुलदीप के साथ कहीं जा रही थी। रास्ते में भाजपा बबराला के मंडल अध्यक्ष विनय वार्ष्णेय और उनकी सभासद पत्नी बीना वार्ष्णेय ने अपने साथियों के साथ रोक लिया। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौज की। साथ में जान से मारने की धमकी दी।

महिला ने पुलिस को बताई पूरी घटना

पुलिस ने तहरीर के आधार पर विनय व उनकी पत्नी बीना के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम और अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है। विनय वार्ष्णेय भारतीय जनता पार्टी बबराला के मंडल अध्यक्ष हैं।उनकी पत्नी बीना वार्ष्णेय नगर पंचायत बबराला की सभासद हैं।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू की

कोतवाल गुन्नौर वीरेन्द्र पाल सिंह पुनिया ने बताया कि भाजपा नेता पति-पत्नी के खिलाफ गाली गलौज, जान से मारने की धमकी देने के साथ ही एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

भाजपा नेता ने रखा अपना पक्ष

भाजपा नेता विनय वार्ष्णेय का कहना है कि मैं बद्री विशाल गया था। वहांं से लौटकर आया तो यह जानकारी सामने आई कि मेरी सभासद पत्नी के साथ रूपवती, होरीलाल व उनकी पत्नी ऊषा, विमल, सचिन, कुलदीप आए दिन दुर्व्यवहार करते थे। फब्तियां कसते थे।

इससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गईं। मैंने केवल उन लोगों से बात कर ऐसा न करने को कहा। इसके बाद उन लोगों ने एससीएसटी एक्ट का गलत तरीके से इस्तेमाल करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। मेरी छवि धूमिल करने का यह प्रयास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.