Move to Jagran APP

जिले में 214 ने छोड़ी टीजीटी की परीक्षा

जेएनएन सम्भल/चन्दौसी जिले में दूसरे दूसरे दिन रविवार को सम्भल और चन्दौसी के मात्र दो परीक्षा के

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 12:49 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 12:49 AM (IST)
जिले में 214 ने छोड़ी टीजीटी की परीक्षा
जिले में 214 ने छोड़ी टीजीटी की परीक्षा

जेएनएन, सम्भल/चन्दौसी: जिले में दूसरे दूसरे दिन रविवार को सम्भल और चन्दौसी के मात्र दो परीक्षा केंद्रों पर ट्रेड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) की परीक्षा संपन्न कराई गई। परीक्षा केंद्र पर दोनों पालियों में कुल 1659 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 1445 ने ही परीक्षा दी और दोनों पालियों में 214 अनुपस्थित रहे। सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात रहा। चन्दौसी में एसडीएम, सीओ परीक्षा की समाप्ति तक कालेज में ही रहे। रविवार को को भी दूसरे दिन चन्दौसी नगर के एसएम इंटर कालेज में टीजीटी की दो पाली में परीक्षा हुई। जिसमें में पहली पाली 9:30 बजे से शुरू हुई और 11:30 बजे समाप्त हुई। पहली पाली में 406 परीक्षार्थी शामिल होने थे लेकिन 64 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे जिस पर 342 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी। दूसरी पाली 2:30 बजे शुरू हुई और 4:30 बजे समाप्त हुई। जिसमें 293-236 परीक्षार्थी ही शामिल हुए और 57 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में गेट पर चेकिग व सैनिटाइज के बाद ही परीक्षार्थियों को कालेज में प्रवेश दिया गया। एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित, सीओ गोपाल सिंह पुलिस बल के साथ दोनों पालियों में परीक्षा शुरू होने से समाप्ति तक तैनात रहे। पुलिस प्रशासन व कालेज प्रशासन की व्यवस्था के चलते दोनों पालियों में परीक्षा शांति पूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

loksabha election banner

चन्दौसी: परीक्षा छूटने के बाद दोनों पालियों में कालेज के बाहर काफी देर तक जाम लगा रहा। जिससे आम लोगों के साथ परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर जाम को खुलवाकर आवागम सुचारु करने के लिए यातायात प्रभारी अनुज मलिक को पुलिस कर्मियों के साथ ही मशक्त की। टीजीटी परीक्षा शांति पूर्ण रूप से संपन्न

संवाद सहयोगी, सम्भल: टीजीटी परीक्षा के दूसरे दिन दोनों पालियों में निष्पक्ष रूप से परीक्षा संपन्न हुई। दोनों पालियों में पंजीकृत 960 परीक्षार्थियों में से 93 अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए थे। नगर के शंकर भूषण इंटर कॉलेज में रविवार को दूसरे दिन भी पीजीटी परीक्षा आयोजित की गई। जहां परीक्षा दो पाली में संपन्न हुई। परीक्षा को लेकर सुबह से ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे, जिससे परीक्षा को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराया जा सके। प्रथम पारी के दौरान पंजीकृत 480 परीक्षार्थियों में से 47 परीक्षार्थी अनुपस्थित व 433 उपस्थित रहे। सुबह नौ बजे से शुरू हुई पहली पाली 11:30 बजे समाप्त हुई। इसके बाद दोपहर को दो बजे दूसरी पाली की शुरू हुई। इस पारी के लिए भी 480 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 46 अनुपस्थित रहे। परीक्षा को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। किसी भी परीक्षार्थी को बिना तलाशी के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.