Move to Jagran APP

फोटो-तेज धूप में लोगों को ठंड से मिली राहत

सम्भल जनपद लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। पिछले कई दिनों से घने कोहरे व ठंडी हवाओ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:52 PM (IST)
फोटो-तेज धूप में लोगों को ठंड से मिली राहत
फोटो-तेज धूप में लोगों को ठंड से मिली राहत

सम्भल: जनपद लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है। पिछले कई दिनों से घने कोहरे व ठंडी हवाओं ने लोगों खूब सर्दी का अहसास कराया है। मंगलवार की सुबह से ही निकली तेज धूप से लोगों के चेहरे खिल उठे। ऐसे में लोग घरों की छतों व जगह जगह धूप सेकते दिखाई दिए। छोटे बच्चों ने भी धूप का आंनद उठाया। जनपद में अधिकतम 21 व न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया जबकि न्यूनतम 9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। इसी प्रकार दो दिन पहले तक न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक रहा।

loksabha election banner

अब तक चार से छह डिग्री था तापमान, मंगलवार को मिली ज्यादा राहत मंगलवार की सुबह में ही सूरज ने दर्शन दे दिए थे। जिसकी वजह से मौसम अच्छा हो गया। पिछले कई दिनों से पड़ रही कड़ाके की सर्दी से धूप निकलने पर राहत मिली। धूप से अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रहा। सुबह में धूप निकलने पर लोग अपने अपने घरों की छतों व खाली प्लाटों में धूप सेकते दिखाई दिए। पिछले कई दिनों से धूप ना निकलने की वजह से लोगों के कपड़े नहीं सूख रहे थे। ऐसे में महिलाओं ने घरों की छतों पर कपड़े सुखाए। साथ ही छोटे छोटे बच्चे भी छतों व मैदान में खेलते दिखाई दिए। धूप निकलने की वजह से और दिन की अपेक्षा बाजार भी समय से खुल गए। बाजार में सुबह से काफी चहल पहल दिखाई दी। शाम होते होते फिर से ठंड बढ़ गई। जिसकी वजह से लोग अपना काम जल्दी निपटाकर घर लौट गए। उधर ग्रामीण क्षेत्र में मौसम साफ होने से किसानों के चेहरे खिल उठे। कोहरा व आसमान में बादल छाने की वजह से आलू व सरसों की फसल करने वाले किसानों को चिता सता रही थी। सोमवार को धूप निकलने पर किसानों ने अपने खेतों में काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.