Move to Jagran APP

अब ऑनलाइन ही मिलेगी शिक्षकों को छुट्टी Sambhal news

जिले में अनौपचारिक रूप से स्कूल से नदारद रहने वाले शिक्षकों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

By Narendra KumarEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 11:00 AM (IST)
अब ऑनलाइन ही मिलेगी शिक्षकों को छुट्टी Sambhal news
अब ऑनलाइन ही मिलेगी शिक्षकों को छुट्टी Sambhal news

सम्भल: जिले में अनौपचारिक रूप से स्कूल से नदारद रहने वाले शिक्षकों को अब परेशानी का सामना करना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने शिक्षकों के लिए अवकाश लेने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया लागू करते हुए पोर्टल जारी कर दिया है। जनपद में अब ऑनलाइन ही बेसिक शिक्षकों को छुट्टी मिलेगी। मानव संपदा पोर्टल पर इसके लिए आवेदन करना होगा। 

loksabha election banner

 जनपद में 1046 प्राथमिक विद्यालयों व 476 जूनियर हाई स्कूल में कार्यरत शिक्षक शिक्षिकाओं को छुट्टी के लिए अब ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा। शासन के निर्देश पर विभाग ने ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को बंद करने का निर्णय लिया है। नई व्यवस्था के अंतर्गत शिक्षकों को द्गद्धह्म्द्वह्य.ह्वश्चह्यस्रद्ग.द्दश1.द्बठ्ठ वेबसाइट के माध्यम से सीएल, ईएल और मेडिकल के साथ-साथ महिला शिक्षकों को मातृत्व अवकाश और चाइल्ड केयर के लिए आवेदन करना होगा। इसका आदेश व शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जारी यह आदेश बीती 1 नवंबर से नई व्यवस्था के तहत लागू हो चुका है। जिले में कुल 1046 प्राथमिक और 476 उच्च प्राथमिक विद्यालय में आपसी सांठगांठ के चलते शिक्षक विद्यालयों से गायब हो जाते हैं। यही नहीं शिक्षकों की ब्लॉक संसाधन केंद्र सेङ्क्षटग होती है। जिससे उनका सर्विस बुक में एंट्री नहीं होता था। अब ऐसा नहीं हो सकेगा। अवकाश की प्रक्रिया होने से विद्यालयों से गायब रहने वाले शिक्षकों के लिए विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की जांच के लिए बनाया है।तो वहीं पर आवेदन करने के लिए मानव संपदा पोर्टल जारी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.