बहजोई। सड़क सुरक्षा सप्ताह का सोमवार को राज्यमंत्री गुलाब देवी शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। वहीं शासन की ओर से जारी किए गए निगरानी एप की जानकारी देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति सड़क के गड्ढों की सूचना एप के जरिए दे सकता है। शासन उस पर त्वरित कार्रवाई करेगा।

सोमवार को डीआर रिसोर्ट परिसर में सड़क सुरक्षा सप्ताह वर्ष-2019 के शुभारंभ के अवसर पर राज्य मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि जनसहभागिता के माध्यम से सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन कराया जाए। जिलेभर में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों को चिह्नित कर लोक निर्माण विभाग, एनएच द्वारा त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करें।

डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि सड़क के ब्लैक स्पॉट की सूचना देने के लिए शासन ने निगरानी एप लांच किया है। जिसके तहत आम व्यक्ति भी सूचना दे सकता है। वहीं उन्होंने डीएसओ को निर्देश दिए कि किसी भी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट वाले वाहन चालकों को पेट्रोल न दिया जाए। डग्गामारी रोकने के लिए भी अधीनस्थों को निर्देश दिए।

एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि पूरे जिले में 22 जून तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान विशेष चेकिग अभियान चलाया जाएगा। नियमों की अनदेखी करने वालों पर कार्रवाई होगी। स्कूली वाहनों की फिटनेस चेक करने के साथ ही चालक-परिचालक को प्रशिक्षण देने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा। हादसों में होने वाले घायलों को त्वरित उपचार दिलाना भी पुलिस की प्राथमिकता रहेगी।

वहीं एआरटीओ छवि चौहान ने किन नियमों के उल्लंघन पर कितना जुर्माना है, इसकी जानकारी दी। अंत में मंत्री गुलाब देवी ने सभी को यातायात नियमों का पालन करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार, सीओ चन्दौसी पूनम मिश्रा व टीएसआई अनुज कुमार समेत कई अफसर मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप