Move to Jagran APP

हर्ष व उल्लास से मनी ईद, गले मिलकर दी बधाई

सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क मौलाना फैजान अशरफ सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां जियाउर्रहमान बर्क अशरफ अली मुशीर खां शहजाद खा सईद अख्तर इसराईली सालिहीन रजा आदि के अलावा जिलाधिकारी अविनाश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद सहित अन्य अधिकारियों ने ईद पर गले मिलकर मुबारकबाद दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 11:58 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 11:58 PM (IST)
हर्ष व उल्लास से मनी ईद, गले मिलकर दी बधाई
हर्ष व उल्लास से मनी ईद, गले मिलकर दी बधाई

सम्भल : नपद में ईद का त्योहार हर्ष व उल्लास के माहौल में मनाया गया। सुबह ईद की नमाज अदा कर मुल्क व कौम की तरक्की की दुआ मांगी गई। इसके बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। मुबारकबाद देने में न धर्म आड़े आया और न ही कौम। हर किसी ने एक दूसरे से मिलकर बधाई दी। शहर में डीएम अविनाश कृष्ण सिंह के साथ ही एसपी यमुना प्रसाद ने भी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। उधर सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, विधायक नवाब इकबाल महमूद के अलावा पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान के आवास पर भी बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

loksabha election banner

शहर इमाम ईदगाह मौलाना सुलैमान अशरफ हामिदी ने सुबह 8.30 बजे शाही ईदगाह पर ईद की नमाज अदा कराई। इस दौरान नमाजियों के लिये जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी थी। ईद का चांद दिखते ही लोंगों ने ईद की तैयारी शुरू कर दी थी। बुधवार को बड़े हर्षोल्लास के साथ ईद का पर्व मनाया गया। सुबह से ही बड़े बूढे व बच्चे ईदगाह में ह•ारों की संख्या में जमा हो गये। मौलाना सुलैमान अशरफ हामिदी ने अपने बयान में कहा कि ईद अमन और भाईचारे का पैग़ाम देने वाला त्योहार है। उन्होंने कहा कि ईद की खुशी सिर्फ अपने तक ही सीमित ना रखे बल्कि अपने आस-पास के गरीबों को भी ईद की खुशियों में शामिल करें। सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क, मौलाना फैजान अशरफ, सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खां, जियाउर्रहमान बर्क, अशरफ अली, मुशीर खां, शहजाद खा, सईद अख्तर इसराईली, सालिहीन रजा, आदि के अलावा जिलाधिकारी अविनाश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद सहित अन्य अधिकारियों ने ईद पर गले मिलकर मुबारकबाद दी।

सरायतरीन में भी धूमधाम से मनाई गई ईद

सरायतरीन: बुधवार को ईद-उल-फितर हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। ईदगाहों और मस्जिदों में लाखों लोगों ने नमाज पढ़ी और एक-दूसरे को मुबारकबाद दी। ईदगाह की नमाज के लिए सुबह से ही तैयारियां शुरू हो गई थीं। सरायतरीन के मोहल्ला कोटला आदमपुर रोड स्थित ईदगाह के सामने सड़क पर नमाजियों की लंबी कतारें रहीं। नमाज के लिए रूट डायवर्ट कर दिया गया था। ईदगाह इमाम मौलाना महर इलाही ने नमाज अदा कराई। शाही जामा मस्जिद में मुफ्ती जुनैद कासमी ने ईद की नमाज अदा कराई। इस दौरान उन्होंने लोगों को अल्लाह की राह पर जकात निकालने और फितरा देने का सवाब बताया। यहां पूर्व मंत्री अकीलुर्रहमान आदि ने लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह के इमाम मौलाना महर इलाही ने लोगों से मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। तो जामा मस्जिद के पेश इमाम मुफ्ती जुनैद कासमी ने लोगों को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

बच्चों ने की खरीददारी

ईदगाह पहुंचे बच्चों ने नमाज के बाद जमकर खरीददारी की। गुब्बारे, खेल-खिलौने खरीदे गए। सजे-धजे बच्चे आकर्षण का केंद्र रहे। बच्चों ने खाने-पीने की चीजों का भी आनंद लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.