Move to Jagran APP

दस हजार दो तो बनेगी गोली लगने की रिपोर्ट

सम्भल : भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा करके प्रदेश में आई योगी सरकार में डॉक्टर बेलगाम हो गए है। हालत

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 12:43 AM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 12:43 AM (IST)
दस हजार दो तो बनेगी गोली लगने की रिपोर्ट
दस हजार दो तो बनेगी गोली लगने की रिपोर्ट

सम्भल : भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा करके प्रदेश में आई योगी सरकार में डॉक्टर बेलगाम हो गए है। हालत यह हो गई है कि अब तो मेडिकल में धारा सही बनाने के नाम पर खुलेआम डॉक्टर रुपये मांग रहे हैं। जिला अस्पताल की इमरजेंसी की ड्यूटी भी शराब के नशे में की जा रही है। गुरुवार की रात गोली लगने के बाद जिला अस्पताल लाए गए ग्रामीण के परिजनों से डॉक्टर ने गोली लगने की रिपोर्ट बनाने के नाम पर दस हजार रुपये की मांग शुरू कर दी। जागरण की टीम ने पूरे मामले का ¨स्टग आपरेशन कर डाला। ¨स्टग ऑपरेशन में डॉक्टर खुलेआम रुपये मांग रहा है। साथ ही कह रहा है कि पहले भी मैंने मारपीट के मामले में 20 हजार रुपये लेकर 308 की धारा बना दी थी।

loksabha election banner

गुरुवार की रात ¨सहावली निवासी तेजपाल को गोली मारकर घायल कर दिया गया था। पुलिस घायल को उपचार व मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर आई थी। घायल को डॉक्टर सही से देखा भी नहीं और इंजेक्शन लगवा दिया। यह सभी को पता था कि ग्रामीण को गोली लगी है, लेकिन डॉक्टर रुपये लेने के चलते यह मानने के लिए कतई तैयार नहीं था कि ग्रामीण को गोली लगी है। उसी समय डॉक्टर ने घायल के परिजन को बुलाया और एक कमरे में ले गया।

इस दौरान जागरण की टीम ने ¨स्टग ऑपरेशन करना शुरू कर दिया। युवक को कमरे में ले जाकर डॉक्टर ने कहा कि अगर दस हजार रुपये दोगे तो गोली लगने की रिपोर्ट बना दूंगा। यह सुनकर युवक कमरे से बाहर आ गया और उसके कुछ देर बाद फिर से डॉक्टर ने युवक को पकड़ लिया और कहा कि रुपये देते हो या नहीं। युवक ने कहा कि साहब पांच हजार रुपये दे देंगे, लेकिन डॉक्टर ने यह सुनकर अपनी फीस और बढ़ा दी और कहा कि इसे गोली नहीं लगी है, लेकिन मैं 307 धारा लगवा दूंगा, इसके बदले अब बीस हजार रुपये लिए जाएंगे। दोनों में काफी देर तक सौदा होता रहा। डॉक्टर ने युवक से यह भी कहा कि कुछ दिन पहले मारपीट में घायल मेरे पास आए थे। उनसे मैंने बीस हजार रुपये लेकर 308 धारा बनवा दी थी। उधर पूरे मामले को जागरण की टीम अपने मोबाइल फोन में कैद कर रही थी। डॉक्टर युवक से घायल के अस्पताल से जाने के बाद तक रुपये मांगता रहा। जब युवक तैयार नहीं हुआ तो डॉक्टर ने यहां तक कह दिया कि यह आपका कोई ज्यादा करीबी तो नहीं है, युवक ने मना किया तो डॉक्टर ने कहा कि ठीक है बीस हजार रुपये इनसे ले लो और दस तुम रख लेना और दस हजार रुपये मुझे दे देना। इस मामले में सीएमओ से बात करने का प्रयास किया तो उनका फोन रिसीव नहीं हुआ।

इनसेट-

जिला अस्पताल में चल रहा है खेल

सम्भल : जिला अस्पताल धन उगाही का अड्डा बन चुका है। मेडिकल कराने से लेकर इंजेक्शन लगाने तक के रुपये तय हैं। इंजेक्शन लगाने के नाम पर दस से बीस रुपये तक लिए जा रहे हैं तो मेडिकल में धारा अच्छी बनाने को लेकर पांच से हजार से लेकर बीस हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं। यह गोरखधंधा काफी दिन से चल रहा है। इसके बाद भी इस तरफ किसी अधिकारी की नजर नहीं पड़ रही है। कोट-

इस मामले की जानकारी मुझे नहीं है। भाजपा सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ और जो भी भ्रष्टाचार करेगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। डॉक्टर द्वारा मेडिकल के नाम रुपये मांगे गए। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जिलाधिकारी से बात करके जांच को कहा जाएगा।

बलदेव ¨सह औलख, प्रभारी मंत्री सम्भल। कोट-

इस मामले की जानकारी रात में ही मिल गई थी। मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। शराब के नशे में ड्यूटी करना और रुपये मांगने की बात को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एके गुप्ता, सीएमएस

कोट-

यदि ऐसा है तो इस मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के बाद इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी से बात कर इस मामले की चार दिन के अंदर जांच कराने को कहा जाएगा। जिससे दोषी के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई हो सके। हमारी सरकार में पहले भी ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

राजेश ¨सघल, जिलाध्यक्ष भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.