Move to Jagran APP

50 हजार के नकली नोटों समेत चार गिरफ्तार

पुलिस ने कार सवार चार लोगों को नकली नोटों समेत पकड़ा। उनके पास से पाच सौ रुपये के 100 नकली नोट बरामद हुए। दो सौ रुपये के आठ असली नोट और उनके साइज के कटे हुए कागज भी पुलिस ने बरामद किए। पकड़े आरोपितों में तीन उत्तराखंड व एक मुरादाबाद का निवासी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 12:33 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 06:06 AM (IST)
50 हजार के नकली नोटों समेत चार गिरफ्तार
50 हजार के नकली नोटों समेत चार गिरफ्तार

सम्भल, जेएनएन: पुलिस ने कार सवार चार लोगों को नकली नोटों समेत पकड़ा। उनके पास से पाच सौ रुपये के 100 नकली नोट बरामद हुए। दो सौ रुपये के आठ असली नोट और उनके साइज के कटे हुए कागज भी पुलिस ने बरामद किए। पकड़े आरोपितों में तीन उत्तराखंड व एक मुरादाबाद का निवासी है।

loksabha election banner

नकासा थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह धामा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कुछ युवक क्षेत्र में नकली नोटों को खपाने के लिए आ रहे हैं। टीम ने सिरसी-बिलारी रोड पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच बिलारी की तरफ से एक लग्जरी कार आते हुए दिखाई दी तो पुलिस टीम ने उसे रुकने का इशारा किया। उसमें सवार चार युवकों की तलाशी ली तो उनके पास से पाच सौ रुपये के नकली नोट की एक गड्डी मिली। 50 हजार रुपए नकली नोट और दूसरे के पास एक और गड्डी थी, जिसमें चार ऊपर और चार नीचे 200 रुपये के असली नोट लगे थे। उनके नीचे उसी साइज में कटे कागज थे। पुलिस चारों को थाने ले आई। पूछताछ के दौरान पकड़े आरोपितों ने बताया कि नकली नोट को बाजार में चलाते हुए लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। पूछताछ के अपने नाम राजेश गिरि निवासी अशोक सम्राट गाधी नगर थाना मझोला मुरादाबाद, अनिल कुमार, पवन कुमार, हरपाल निवासी ग्राम धर्मपुर थाना जसपुर उधम सिंह नगर उत्तराखड बताया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपितों के नेटवर्क का पता कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.