Move to Jagran APP

सर्वे रजिस्टर न दिखाने पर वेतन काटने का निर्देश

जेएनएन चन्दौसी आगामी चुनाव को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है और मतदाता सूची तैयार करने में तहसील के साथ शिक्षा नगरपालिका कर्मचारी जुटे हुए हैं। शुक्रवार को एडीएम ने तहसील सभागार में बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक ली। बीएलओ द्वारा सर्वे रजिस्टर न दिखाने पर नाराजगी जताते हुए बीएलओ का एक दिन का वेतन काटने को निर्देशित किया। साथ ही रजिस्ट्रार कानून गो व तहसीलदार को आडे़ हाथों लेकर आगामी समीक्षा में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई को तैयार रहने की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 11:52 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 11:52 PM (IST)
सर्वे रजिस्टर न दिखाने पर वेतन काटने का निर्देश
सर्वे रजिस्टर न दिखाने पर वेतन काटने का निर्देश

जेएनएन, चन्दौसी: आगामी चुनाव को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है और मतदाता सूची तैयार करने में तहसील के साथ शिक्षा, नगरपालिका कर्मचारी जुटे हुए हैं। शुक्रवार को एडीएम ने तहसील सभागार में बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक ली। बीएलओ द्वारा सर्वे रजिस्टर न दिखाने पर नाराजगी जताते हुए बीएलओ का एक दिन का वेतन काटने को निर्देशित किया। साथ ही रजिस्ट्रार कानून गो व तहसीलदार को आडे़ हाथों लेकर आगामी समीक्षा में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई को तैयार रहने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मतदाता सूची तैयार करने का कार्य चल रहा है, घर घर जाकर तथा बूथों पर बीएलओ व सुपरवाइजरों द्वारा नये वोट के साथ नाम काटने व जोड़ने का काम किया जा रहा है। इसी को लेकर शुक्रवार को एडीएम सम्भल कमलेश अवस्थी ने तहसील सभागार में बीएलओ व सुपरवाइजर के साथ बैठक की। सबसे पहले सभी बीएलओ से उनके द्वारा किया गया सर्वे वाला रजिस्टर का निरीक्षण किया। जिसमें कुछ बीएलओ बिना रजिस्टर व अन्य तैयार किए गए कागजात को लेकर नहीं पहुंचे। रजिस्टर व अन्य कागजात न दिखाने पर एडीएम ने कड़ी नाराजगी दिखाई और बीएलओ का एक दिन का वेतन काटे जाने को निर्देशित किया। उसके बाद कड़ा रुख अपनाते हुए रजिस्ट्रार कानून गो व तहसीलदार को भी आड़े हाथों ले लिया और कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आगे इस प्रकार की बीएलओ द्वारा लापरवाही मिलने पर आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी बीएलओ, सुपरवाइजरों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी ने मतदाता सूची में लापरवाही की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए जिन युवक-युवतियों की उम्र 18 वर्ष पूरी हो रही है। ऐसे लोगों के नाम निर्वाचन नामावली में हर सूरत में शामिल होना चाहिए। अंत में उन्होंने बीएलओ को जोर देकर कहा कि तहसील में महिला वोट बहुत कम बने हैं। इसे जल्द सुधारने के लिए महिला वोट अधिक बनाने को कहा। इस दौरान तहसीलदार राजीव कुमार चौधरी, रजिस्ट्रार कानून गो आदि मौजूद रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.