चन्दौसी: ईद उल फितर का त्योहार नगर में धूमधाम से मनाया गया। ईद उल फितर पर नगर की मस्जिद, बड़ी ईदगाह व छोटी ईदगाह पर लोगों ने ईद की नमाज अदा की। जिसमें हजारो नमाजियों के हाथ मुल्क और कौम की दुआ के लिए उठे। उसके बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारक बाद दी। छोटी ईदगाह व बड़ी ईदगाह पर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गये।

नगर के पतरौआ स्थित बडी ईदगाह पर सुबह 7:30 बजे ईद की नमाज के लिए शहर के काफी संख्या में लोग जमा हुए। जिस पर शहर इमाम मौलाना नाजिम अशरफी ने सबसे पहले सभी को ईद की फजीलत के बारे में जानकारी दी और साथ ही सभी से नमाज के बाद घरों पर जाकर फितरा अदा करने के लिए लोगों से अपील की। उन्होंने कहा की जब तक फितरा अदा नहीं होगा, तब तक रमजान की इबादत व रोजे कबूल नहीं होंगे। इसलिए अपने घर के हर सदस्य के दो किलो, पैतालिस ग्राम अनाज के हिसाब से सदका अदा करें। उन सबके बाद ईद की नमाज अदा कराई गई। जिसमें सभी लोगो ने अपने हाथों को उठाकर अल्लहा ताला से मुल्क व कौम की तरक्की और खुशहाली के लिए दुआ अदा की गई। उसके बाद शहर काजी मरगूब ने खुतवा उसके बाद सभी ने आपस में एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी। इस दौरान उपजिलाधिकारी महेश प्रसाद दीक्षित, क्षेत्राधिकारी पूनम मिश्रा, चेयरमैन इन्दुरानी, हाजी ताहिर हुसैन, महमूद अख्तर, ओमप्रकाश राव, जाहिद शैरी, मुजीव भाई, सदाकत सैफी, मुन्नवर उस्मानी, खुशनमाज, इफ्तेखार पाशा, कमर अली, वाहिद हुसैन, अशफाक भारती, जयशंकर दुबे, ईओ राजकुमार, थानेश्वर दयाल, प्रमोद बाल्मीकि आदि ने गले मिलकर ईद की बधाई दी चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा पुलिस प्रशासन

पुलिस प्रशासन की सख्ती व चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल की तैनाती के चलते शहर में ईद का त्यौहार शांतिपूर्ण व भाईचारे के साथ मनाया गया। ईदगाह पर कोतवाली प्रभारी ऋषिराम कठैरिया सहित भारी पुलिस बल, पीएससी के जवान व एलआईयू पुलिस के जवान मौजूद रहें। वहीं सभी मस्जिदों व छोटी ईदगाह पर भी पुलिस कर्मियों की तैनाती रही।

मेले का उठाया लुफ्त

नगर के सीकरी गेट पर हर वर्ष की भांति इस बार भी ईद के त्योहार पर मेला लगा। जहां पर मेले में पूरे दिन बच्चों की भारी भीड रही। बच्चों ने खेल खिलौनों की जमकर खरीदारी की और झूले झूलकर मस्ती की। इसके साथ बच्चों ने मेले में चांट पकौडी का जमकर आनंद लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस