Move to Jagran APP

मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

लोकसभा चुनाव करीब आता देख प्रशासन ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना शुरू कर दिया। सोमवार को स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों से शत फीसद मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही लोगों को मतदान न करने के नुकसान बताए। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया। मानव श्रृंखला फव्वारा चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक बनाई गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 12:21 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 12:21 AM (IST)
मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक
मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

चन्दौसी: लोकसभा चुनाव करीब आता देख प्रशासन ने लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना शुरू कर दिया। सोमवार को स्कूली बच्चों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों से शत फीसद मतदान करने का आह्वान किया। साथ ही लोगों को मतदान न करने के नुकसान बताए। कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया। मानव श्रृंखला फव्वारा चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक बनाई गई। मानव श्रृंखला से पहले एसएम इंटर कालेज में कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व चुनाव है। चुनाव में सभी की भागीदारी हो इसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी युवाओं की है। युवाओं को चाहिए कि वह अपने आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करे। साथ ही मतदान के दिन अपने आसपास के लोगों को मतदान केंद्र तक लेकर पहुंचे। क्योंकि हमारी एक गलती से हमें पांच साल तक परेशान होना पड़ता है। हमें चाहिए कि हम जात पात से ऊपर उठकर विकास के लिए वोट करें। डीआईओएस मनोज कुमार आर्य ने कहा कि सभी बच्चे अपने माता पिता को मतदान के लिए प्रेरित करे। इसके बाद संगीता भार्गव के नेतृत्व में नौ स्कूलों के बच्चों ने फव्वारा चौक से लेकर रेलवे स्टेशन तक मानव श्रृंखला मनाई। इस दौरान एसडीएम महेश प्रसाद दीक्षित, सीओ पूनम मिश्रा संचालन राजीव कुमार और एके सिंह ने किया। साथ ही जिलाधिकारी ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाए गए फ्लैक्सी का फीता काटकर उदघाटन किया। इनसेट-

loksabha election banner

मतदाताओं की मदद के लिए इएलसी का होगा गठन

चन्दौसी: इस बार मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए मतदान केंद्रों पर एनसीसी और स्काउट गाइड के बच्चे तैनात रहेंगे। यह बच्चे जो भी दिव्यांग व्यक्ति मतदान करने के लिए पहुंचेगा उसकी मदद करेंगे। साथ ही गर्भवती महिलाओं व बुजुर्गों को भी मतदान केंद्र तक पहुंचाने का काम एनसीसी और स्काउट गाइड के बच्चों का होगा। इसके लिए डीआईओएस की तरफ से जिले में इएलसी टीम का गठन किया जा रहा है। इस टीम में एनसीसी और स्काउट गाइड के बच्चे रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.