Move to Jagran APP

प्रेमप्रसंग के चलते तो नहीं की गई सीओएस की हत्या

चन्दौसी सीओएस की हत्या का कारण पुलिस प्रेमप्रसंग मान कर चल रही है क्योंकि पिछले दो वर्ष से

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:56 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:04 AM (IST)
प्रेमप्रसंग के चलते तो नहीं की गई सीओएस की हत्या
प्रेमप्रसंग के चलते तो नहीं की गई सीओएस की हत्या

चन्दौसी: सीओएस की हत्या का कारण पुलिस प्रेमप्रसंग मान कर चल रही है क्योंकि पिछले दो वर्ष से सीओएस का पत्नी से विवाद चल रहा था और वह चन्दौसी अकेला ही रहता था। दो माह पहले पत्नी को तलाक देने के लिए कोर्ट में वाद दायर भी कर दिया था। बताते हैं सीओएस का चन्दौसी की एक महिला से प्रेमप्रसंग चला आ रहा था। ठाकुर रनवीर सिंह का दो वर्ष से पत्नी से विवाद चला आ रहा था। दो वर्ष पहले तक पत्नी सीओएस के साथ रहती थी, लेकिन बताते हैं कि दो वर्ष पहले पत्नी से विवाद हुआ और मारपीट निकाल दिया था। इसके बाद सीओएस का चन्दौसी की एक महिला से प्रेम प्रसंग हो गया। प्रेमप्रसंग के चलते ही कुछ कर्मचारी सीओएस से नाराज रहते थे। बताया जाता है कि दो माह पहले पत्नी से तलाक लेने के लिए सीओएस ने कोर्ट में वाद दायर किया था। पुलिस भी हत्या का कारण प्रेमप्रसंग मानते हुए जांच करने में जुटी हुई है।

loksabha election banner

इनसेट-

पिस्टल और तमंचे से मारी गई गोली

चन्दौसी: सीओएस को हमलावरों ने दो गोली मारी गई। एक गोली पेट में लगी है तो दूसरी कनपटी पर लगी। पोस्टमार्टम करते समय डॉक्टर ने एक गोली को गले से निकाला है। जबकि दूसरी भी सिर में फंसी हुई मिली है। बताया जाता हैं कि सीओएस को गोली पिस्टल और तमंचे से मारी गई है। पिस्टल का एक जिदा कारतूस और खोका भी मौके से मिला है।

इनसेट-

फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर लिए नमूने

चन्दौसी: सीओएस की हत्या के बाद पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर घर जांच की और नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम को ही सीओएस के घर से जिदा कारतूस व खोका मिला। जांच करने के बाद सीओएस के सरकारी घर को सीज कर दिया।

इनसेट-

प्रशिक्षण कालेज में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगाई पाबंदी

चन्दौसी: प्रशिक्षण कालेज में प्रत्येक दिन सुबह शहर के तमाम लोग टहलने के लिए जाते थे, लेकिन गुरुवार को सीओएस की हत्या के बाद कालेज में बाहरी लोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई। शुक्रवार को सुबह भी लोग टहलने पहुंचे तो उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया। ऐसे में लोगों को सड़क पर ही टहलना पड़ा।

इनसेट-

सीओएस की पुत्रवधु कर्नाटक में हैं डीएम

चन्दौसी: सीओएस चन्दौसी के रेलवे प्रशिक्षण कालेज में बने सरकारी आवासों में अकेले ही रहते थे। जबकि उनके तीन बेटे अपनी मां के साथ दिल्ली में रहते थे। बड़े बेटे बिमल की पत्नी कर्नाटक में डीएम पद पर तैनात हैं। पिछले कुछ वर्षों से पिता से बेटे भी नाराज चल रहे थे, लेकिन पिता की हत्या की सूचना पर बड़ा और छोटा बेटा गुरुवार को चन्दौसी आ गए थे।

इनसेट-

1994 से चन्दौसी में ही तैनात था सीओएस

चन्दौसी: वर्तमान में चन्दौसी के रेलवे प्रशिक्षण कालेज में तैनात सीओएस ठाकुर रनवीर सिंह की तैनाती चन्दौसी में वर्ष 1994 में क्लर्क के पद पर हुई थी। तब से लेकर अब तक ठाकुर रनवीर सिंह यही तैनात थे। वर्ष 2017 में इन्हें प्रमोशन करके मुख्य कार्यालय अधीक्षक बना दिया था।

इनसेट-

प्रशिक्षण कालेज में हत्या से हड़कंप

चन्दौसी: होली पर दिनदहाड़े सीओएस की गोली मारकर हत्या के बाद रेलवे प्रशिक्षण कालेज में हड़कंप मच गया। गोली की आवाज सुनने के बाद मौके की तरफ दौड़े कुछ कर्मियों के बच्चों ने हमलावर को पहचान लिया था। हालांकि डर के चलते वह पुलिस को उनका नाम नहीं बता पाए। बताया जाता है कि हत्या के बाद से रेलवे प्रशिक्षण कालेज के सरकारी आवासों में रहने वाले कर्मचारी काफी डरे हुए हैं।

इनसेट-

हत्यारोपित महिला के पति की भी हुई थी हत्या

चन्दौसी: सीओएस की हत्या में नामजद हत्यारोपित महिला सोनिया का पति भी चन्दौसी के रेलवे प्रशिक्षण कालेज में कर्मचारी पद पर तैनात था। वर्ष 2012 में महिला के पति की हत्या हुई थी। बताया जाता हैं कि उसे जेहर देकर मारा गया था। एक बार फिर रेलवे प्रशिक्षण कालेज में हुई हत्या ने लोगों को 2012 में हुई हत्या की याद दिला दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.