Move to Jagran APP

संभल में हलाला पीड़िता और उसके भाई पर सरेराह तेजाब फेंका

हलाला पीड़ित और उसके भाई मुहम्मद हयात पर संभल कोतवाली क्षेत्र में मुरादाबाद रोड पर तेजाब फेंका गया। इससे दोनों बुरी तरह झुलस गए हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:14 AM (IST)
संभल में हलाला पीड़िता और उसके भाई पर सरेराह तेजाब फेंका
संभल में हलाला पीड़िता और उसके भाई पर सरेराह तेजाब फेंका

संभल (जेएनएन)। बुलंदशहर के बाद अब संभल में भी कोतवाली क्षेत्र में बाइक से भाई के साथ जा रही तीन तलाक और हलाला पीडि़ता पर कुछ लोगों ने तेजाब से हमला कर दिया। दोनों भाई-बहन की कमर में तेजाब की छींटे पडऩे से वे झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीडि़ता और उसके भाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस घटना को संदिग्ध मान रही है। 

loksabha election banner

तलाक देकर घर से निकाला

मुरादाबाद जिले के कोतवाली मैनाठेर क्षेत्र के गांव नगलिया निवासी रजिया खातून का वर्ष 2015 में सम्भल के नखासा थाना क्षेत्र के मुहल्ला तुर्तीपुर इल्हा निवासी मुहम्मद नूर के साथ निकाह हुुआ था। विवाद के चलते 24 दिसंबर 2015 को पति ने तलाक देकर रजिया को घर से निकाल दिया। इसके बाद वह मायके में रहने लगी। उसने अदालत का दरवाजा खटखटाया तो ससुराल पक्ष के लोग समझौते को तैयार हो गए। ससुराली उसे घर ले आए और शरीयत के अनुसार इद्दत और हलाला की प्रकिया से गुजरने की बात कही। इस पर ससुर ने उसके साथ हलाला किया और सुबह तीन तलाक दे दिया। वह फिर अपने मायके में चली गई। 

तेजाब पीडि़ता की कमर पर गिरा

रविवार को पीडि़ता रजिया खातून अपने भाई मुहम्मद हयात के साथ बाइक से बहन के घर हयातनगर गई थी। यहां से लौटते समय सम्भल-मुरादाबाद मार्ग पर वाजिदपुरम के पास पीछे से आए बाइक सवार दो युवकों ने उन पर तेजाब फेंक दिया। तेजाब पीडि़ता व उसके भाई की कमर पर गिरा। इसमें दोनों झुलस गए। पीडि़ता ने अपने जेठ व ममेरे ससुर पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया है। कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र चौहान का कहना है कि मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 

गर्भपात कराने की कोशिश भी की

रजिया ने कुछ दिन पहले केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी से इंसाफ की गुहार लगाई थी। बताया था कि ससुर के तलाक देने के बाद जब वह इद्दत का वक्त गुजार रही थी तभी उसके शौहर ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। वह गर्भवती हुई तो राज सबके सामने खुलने के डर से उसे कमरे में कैद कर लिया और फिर जबरन उसका गर्भपात कराने की कोशिश की, जिसका उसने विरोध किया।

बुलंदशहर में हो रही तफ्तीश

उल्लेखनीय है कि इसी माह बुलंदशहर में हलाला के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने वाली तीन तलाक पीड़िता पर गुरुवार को अज्ञात बाइक सवारों ने तेजाब से हमला किया था। ऐसिड अटैक से महिला बुरी तरह झुलस गई थी फ़िलहाल तफ्तीश जारी है। पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है और उसकी ससुराल बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र में है। पीड़िता का अपने ससुराल और पति से तीन तलाक का विवाद चल रहा है। पीड़िता अपने पति पर तीन तलाक के बाद देवर से हलाला करने का दबाव बनाने का आरोप लगा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.