सहारनपुर जेएनएन। सहारनपुर गन्ना समिति कार्यालय में तोड़फोड़ करने वाले आरोपित किसान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज नहीं होने के विरोध में समिति कर्मचारियों ने विरोध स्वरुप काम बंद कर हड़ताल कर दी है। समिति कर्मचारियों के समर्थन में जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय के कर्मचारियों ने भी काली पट्टी बांधकर विरोध जताया।

थाना सदर बाजार क्षेत्र के मिशन कंपाउंड में सहारनपुर गन्ना विकास समिति कार्यालय है। बुधवार की दोपहर एक किसान ने अपना काम जल्द कराने का दबाव बनाते हुए कंप्यूटर में तोड़फोड़ कर दी थी थी। समिति के ऑपरेटर रविद्र कुमार, धीरेंद्र कुमार तथा जुबेर आदि का कहना है कि बुधवार को वे अपने दफ्तर में बैठकर काम कर रहे थे, जहां आए गांव भांकला के किसान उनसे तुरंत काम कराने का दबाव बनाया। सॉफ्टवेयर अपलोड होने में देरी हो रही थी। इस पर किसान ने गाली-गलौच कर कंप्यूटर में तोड़फोड़ शुरु कर दी। कर्मचारियों ने आरोपित के खिलाफ थाना सदर बाजार में तहरीर दे दी थी, मगर अभी तक भी मुकदमा दर्ज नहीं हो पाया। इसके विरोध में संघर्ष समिति गन्ना कर्मचारी यूनियन ने गुरुवार को कार्य बहिष्कार कर हड़ताल की। कर्मचारियों का कहना है कि यदि गुरुवार की शाम तक एफआइआर दर्ज नहीं की गई तो शुक्रवार को पूरे जिले की समिति कर्मचारियों बैठक कर आगे की रणनीति तय करेगी। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते इंडेट भी नहीं कट पाई।

इस मौके अध्यक्ष कृष्ण कुमार, सचिव अवनीश कुमार, योगेश कुमार, कंवरपाल सैनी, बिरेंद्र, सर्वेश शर्मा, प्रवेश, विरेंद्र, इंतसार, नौशाद, प्रवीण, रवि, मनोज आदि रहे।

समिति कर्मचारियों का समर्थन करते हुए गन्ना भवन में भी कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर बुधवार को हुई घटना पर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान जिला गन्ना अधिकारी केएमएम त्रिपाठी भी कर्मचारियों के साथ मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप