Move to Jagran APP

ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों के बाजार में आई गर्मी

गंगोह क्षेत्र में ठंडी हवाओं के चलते मौसम का पारा लगातार गिर रहा है। ठंड बढ़ने से गरीबों की परेशानियां शुरू हो गई है जबकि गर्म कपड़ों के विक्रेता खुश है। मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। ठंडक ने उन दुकानदारों के चेहरों पर रौनक ला दी है जिन्होंने कई माह पहले गर्म कपड़ों का स्टाक लगा दिया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:22 PM (IST)
ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों के बाजार में आई गर्मी
ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों के बाजार में आई गर्मी

जेएनएन, सहारनपुर। गंगोह क्षेत्र में ठंडी हवाओं के चलते मौसम का पारा लगातार गिर रहा है। ठंड बढ़ने से गरीबों की परेशानियां शुरू हो गई है, जबकि गर्म कपड़ों के विक्रेता खुश है। मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। ठंडक ने उन दुकानदारों के चेहरों पर रौनक ला दी है जिन्होंने कई माह पहले गर्म कपड़ों का स्टाक लगा दिया था।

loksabha election banner

पिछले दो दिन से मौसम में आई ठंडक ने बिक्री को ज्यादा बढ़ा दिया है। रूई के भाव भी सर्दी बढऩे के साथ ही बढ़ गए है। ठंड ने गरीब आदमी के सामने परेशानी खड़ी करनी शुरू कर दी है। विशेष रूप से रात में बढ़ी ठंड ने उन्हें ज्यादा परेशान कर दिया है। पिछले दो दिन में ही तापमान काफी घट गया है। पारा थोड़ा और गिरा तो गरीब-असहाय लोगों का जीना मुश्किल हो जाएगा, जिस तरह ठंड बढ़ रही है वैसे ही बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ रही है। गर्म कपड़ों की बिक्री के कारण सोमवार को साप्ताहिक अवकाश के बावजूद इन दुकानों पर भीड़ लगी रही। पिछले वर्षो में बिक्री कम होने के कारण आरंभ में दुकानदार ज्यादा माल नहीं लाए थे, लेकिन इस बार जल्दी ही मौसम में ठंडक आने के कारण इस बार गर्म कपड़ों को लाकर गोदाम में रख लिया गया है, इस बार दुकानदार कोरोना की बढ़ती गति के कारण दिल्ली से माल लेने नहीं जा रहे हैं। गर्म कपड़ों की आमद इस बार लुधियाना से ही की जा रही है। कपड़ों पर हर वर्ष छूट देने वाले दुकानदारों ने अब तक कोई स्कीम ग्राहकों को नहीं दी है। अपना माल बेचने के लिए यहां क्षेत्र के ही लोग सेल लगाते हैं, जो इस बार नहीं के बराबर है। गर्म कपड़ों के विक्रेता मनोज गोयल, निखिल बंसल, रिकू नामदेव का कहना है कि ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों की बिक्री इस बार गत वर्ष से ज्यादा नजर आ रही है, इस समय शादी-विवाह का सीजन चल रहा है। कोट, पेंट व जैकेट की मांग भी बढ़ी हुई है। दुकानदारों ने बताया कि लुधियाना बाजार पर इस बार कोरोना का भय होने के बावजूद वहां काफी संख्या में लोग माल लेने पहुंच रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.