सहारनपुर, जेनएएन। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया गया। स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर में सूरज अग्रवाल ने हाईस्कूल में सर्वाधिक 92.66 तथा इंटरमीडिएट में दीपांशु पाल ने 88 फीसद अंक हासिल किए। स्कूलों में पहुंचे छात्र-छात्राओं ने जमकर खुशियां मनाई। उधर स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में कई छात्रों का परीक्षाफल रूक गया। इससे उन्हें निराशा हुई।

शनिवार को यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित हुआ। स्कूल-कालेजों ने भी परीक्षाफल देखने के लिए अपने यहां विशेष व्यवस्था की। देवबंद केएल जनता इंटर कालेज के छात्र दीपांशु पाल ने इंटर में सर्वाधिक 88 प्रतिशत अंक हासिल किए। स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की वृंदा गोयल ने 87.6 प्रतिशत तथा इसी कालेज की उर्विता सैनी ने 87.2 प्रतिशत अंक हासिल किए। हाईस्कूल में स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के सूरज अग्रवाल ने 92.6 प्रतिशत अंक हासिल किए, इसी कालेज की उर्वशी त्यागी ने 91.5 प्रतिशत तथा भारतीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बेहट की कामना सैनी ने 91.3 फीसदी अंक हासिल किए। इंटर में स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के विद्या सागर ने 85.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। हाईस्कूल में गरिमा सिंह ने 89.33 फीसदी अंक हासिल किए। सोफिया ग‌र्ल्स हाईस्कूल की पायल ने 90.66, अनुभव ने 90.33, दीक्षा ने 90.33, दिशा ने 89.5, रिजा ने 89, आसिफ ने 88.66, सोनाक्षी ने 87.60 तथा स्पर्श ने 87.33, मोनिका नेगी ने 87.5 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं मेधावियों ने स्कूलों में पहुंचकर एक दूजे संग खुशियां मनाई और प्रधानाचार्यों व शिक्षकों का आर्शीवाद लिया। वहीं मेधावियों का कहना थ कि वह परीक्षा की तैयारी पूरे मनोयोग से कर रहे थे, लेकिन जब सीबीएसई की परीक्षा रद्द हुई तो उन्हें लगा कि अब यूपी बोर्ड भी परीक्षाएं रद्द कर सकता है और कुछ दिन बाद यहां भी परीक्षाएं रद्द हो गई। इसके बाद हाईस्कूल-इंटर के छात्र-छात्राओं को उनके पिछले रिकार्ड के आधार पर अंक दिए गए।

उधर स्टार पेपर मिल्स सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में कई छात्रों का परीक्षाफल रूक गया। इंटरनेट से मार्कशीट ब्लैंक निकलने से छात्र और स्वजन भी निराश हुए।

Edited By: Jagran