Move to Jagran APP

टपरी में भी रहा खौफ का माहौल

उत्कल एक्सप्रेस में बम होने की सूचना से पुलिस की सांसे सुबह से ही फूली थी। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी स्कवाड पहुंचने पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया तथा प्रत्येक कोच की जांच की गई। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 11:20 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 06:29 AM (IST)
टपरी में भी रहा खौफ का माहौल
टपरी में भी रहा खौफ का माहौल

सहारनपुर जेएनएन। सहारनपुर से करीब आठ किलोमीटर दूर स्थित टपरी स्टेशन दिल्ली रेल डिविजन के अंतर्गत आता है। कलिग उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर टपरी क्षेत्र में भी खौफ का माहौल रहा। बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी अपने घरों से निकल आए तथा स्टेशन के आसपास भारी भीड़ जमा होना शुरू हो गई थी। पुलिस ने लोगों के स्टेशन पर प्रवेश तक पर रोक लगा दी थी।

loksabha election banner

उत्कल एक्सप्रेस सहित देहरादून हरिद्वार जाने वाली अहमदाबाद मेल, जनशताब्दी सहित कई ट्रेनें वाया टपरी ही निकल जाती हैं। ट्रेन में बम की सूचना छोटे से कस्बे में भी तेजी से फैली तथा स्टेशन के निकट ही स्थित बाजार व रेलवे तथा कालोनियों के लोग अनहोनी की आशंका से सड़क पर आ गए थे। क्षेत्र के बाजार भी काफी देर से खुले।

फूली रही पुलिस की सांस

उत्कल एक्सप्रेस में बम होने की सूचना से पुलिस की सांस सुबह से ही फूली थी। ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचने के बाद भी स्कवाड पहुंचने पर सघन तलाशी अभियान चलाया गया तथा प्रत्येक कोच की जांच की गई। कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।

फंसी रही कई ट्रेनें

उत्कल एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने पर शताब्दी सहित कई ट्रेनों को बीच में रोक दिया गया था। दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस को नागल स्टेशन पर करीब सवा दो घंटे तक रोके रखा गया। इसी प्रकार अहमदाबाद मेल को तलहेड़ी स्टेशन पर तथा सहारनपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली दिल्ली पैसेंजर को सहारनपुर आउटर पर रोके रखा गया। करीब ढाई घंटे बाद उत्कल एक्सप्रेस के रवाना होने के साथ ही सहारनपुर मेरठ दिल्ली मार्ग पर रेल यातायात बहाल हुआ। ट्रेनों को बीच मार्ग में रोककर रखे जाने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इनका कहना है..

उत्कल एक्सप्रेस सोमवार की सुबह 8.14 बजे टपरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इससे पूर्व जीआरपी व सिविल पुलिस ने स्टेशन पहुंचकर उन्हें ट्रेन में बम होने की सूचना दी थी। पुलिस द्वारा ट्रेन की जांच के बाद सुबह 10.35 बजे रवाना किया गया।

-बीएस कालरा, स्टेशन मास्टर टपरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.