सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल की जनपद इकाई ने जीएसटी, करदाता एवं आयकरदाता व्यापारियों को पेंशन योजना का लाभ देने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में जिलाध्यक्ष शीतल टण्डन ने कहा कि व्यापारी करों का भुगतान लम्बे समय से कर रहा है और राष्ट्र के विकास में सहायक है। उनका मुसीबत के समय मदद देना सरकार का दायित्व है। उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष डेढ़ करोड़ से कम का कारोबार करने वाला छोटे से छोटा व्यापारी भी कर लेता है, इसलिए पेंशन योजना सभी व्यापारियों के लिए होनी चाहिए। यही नहीं पेंशन की कोई सीमा न रखकर सभी व्यापारियों के लिए पेंशन बनायी जाये। टंडन ने कहा कि यह व्यवस्था लागू होने से छोटे से छोटा व्यापारी भी जीएसटी में अपना पंजीकरण करायेगा तथा सरकार का राजस्व और अधिक बढ़ेगा। ज्ञापन देने वालों में संजय भसीन, अनिल गर्ग, रमेश अरोड़ा, दीपक राज सिघल, रमेश डावर, एसके सूरी, पवन कुमार गोयल, कर्नल संजय मिडढा, ललित पोपली, प्रवीन चांदना, संजीव सचदेवा, मुरली खन्ना आदि शामिल है। - - - - - प्रेस क्लब ने जताया सीएम का आभार सहारनपुर: सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट प्रेस क्लब ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना महामारी के दौरान दिवंगत पत्रकारों के स्वजन को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने पर आभार जताया है।

मुख्य संरक्षक व वरिष्ठ पत्रकार जावेद साबरी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना महामारी के दौरान अपने पत्रकारिता धर्म का निर्वहन करते हुए दिवंगत हुए सहारनपुर के पत्रकार राम भक्त वालिया सहित प्रदेश के अन्य दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्णय सराहनीय कदम है, जोकि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के मनोबल को बढ़ाने का काम करेगा। इस दौरान एम रियाज हाशमी, अमित विश्वकर्मा, अबूबकर शिब्ली ,सुरेंद्र चौहान ,डा. शाहिद जुबेरी, शब्बीर शाद, उमेश शर्मा, अशोक कश्यप, निशांत गुप्ता, खेमचंद सैनी, सुधीर सोहल, सुरेश कुमार, अनिल कुछाडिया, रोशन लाल सैनी, एच शंकर, संजय सिंह, बृजमोहन कश्यप, अमानुल्लाह खान, राकेश ठाकुर, शशांक शर्मा, रमन गुप्ता, राव फरमात अली, सुहाले अहकर आदि ने भी सरकार के इस कदम की सराहना की।

Edited By: Jagran