सहारनपुर, जेएनएन। कुतुबशेर थाना क्षेत्र के मोहल्ला ढोलीखाल में वाहन कटान माफिया के आगे खाकी नतमस्तक लग रही है। तभी तो मामले में संज्ञान नहीं लिया जा रहा है। अब तो आमजन भी कहने लग गए हैं कि हद हैं। इतना मामला उछलने के बाद भी पुलिस संज्ञान नहीं ले रही है। बता दें कि ढोलीखाल मोहल्ले में वाहन काटने वाले माफिया इतने दबंग हैं कि आधा किलोमीटर तक की सड़क को बरसों से कब्जाया हुआ है। इस सड़क को कब्जामुक्त नहीं कराया जा रहा है। वहीं, अवैध रूप से कटान लगातार जारी है।

दरअसल, ढोलीखाल में वाहन काटने का धंधा पुराना है। शहर के पुराने लोग एवं राजनीति से जुड़े राकेश, अनूप, रिकू आदि लोगों का कहना है कि एक समय में कुतुबशेर थाना प्रभारी रहे प्रेमवीर राणा ने ढोलीखाल की इस सड़क को कब्जामुक्त कराया था। उन्होंने कानूनी तरीके से कब्जा हटवाया था। पूरी सड़क साफ हो गई थी, जिससे लोगों ने राहत महसूस की थी। तत्कालीन थाना प्रभारी प्रेमवीर राणा के तबादले के बाद फिर से वाहन कटान माफिया ने इस सड़क पर कब्जा कर लिया था। तब से लेकर अभी तक यहां पर वाहन कटान माफिया का कब्जा बरकरार है। चर्चा तो यहां तक है कि अब इस ढोलीखाल का ठेका एक युवक ने लिया हुआ है, जो पूरे थाने को मैनेज करता है। यही कारण है कि सड़क से कब्जा नहीं हट रहा है। हालांकि अब यहां पर आए नए थाना प्रभारी शायद कुछ कमाल करके दिखा दें।

हमेशा किया गया है यहां पर पुलिस का विरोध

पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों का नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर कहना है कि जब भी यहां पर पुलिस दबिश दी गई है। तभी पुलिस का विरोध हुआ है। यही कारण है कि पुलिस यहां पर दबिश देने से बचती है। कई बार पुलिस का और वाहन कटान माफिया का टकराव भी हुआ है। हालांकि कोई बड़ी घटना नहीं हुई है।

जल्द ही सड़क को कराया जाएगा कब्जामुक्त : एसपी सिटी

एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि जल्द ही ढोलीखाल की सड़क को कब्जामुक्त कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक-एक दुकान का रजिस्टर भी चेक किया जाएगा। यदि कोई भी दुकानदार अवैध तरीके से वाहन काट रहा होगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran