Move to Jagran APP

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की 125 लोगों की जांच

रामपुर मनिहारान कस्बे में सऊदी अरब से आए एक युवक सहित विभिन्न स्थानों से आए 124 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है जिसमें सभी ठीक पाए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 06:02 AM (IST)
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की 125 लोगों की जांच
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की 125 लोगों की जांच

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान कस्बे में सऊदी अरब से आए एक युवक सहित विभिन्न स्थानों से आए 124 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई है, जिसमें सभी ठीक पाए गए।

loksabha election banner

गुरुवार को कस्बे के एक मोहल्ले में एक युवक सऊदी अरब से आया था, स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली तो स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली तो टीम ने जांच की ओर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने ब्लॉक के गांव सोना अर्जुनपुर, घसोती, नवादा, आदि गांव में पहुंच कर 124 ग्रामीणों की जांच की। स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक डॉ सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि सभी ग्रामीण विभिन्न स्थानों से अपने गांव आये हैं। ये सभी लोग मजदूरी करते हैं। ये वहां से भी जांच होकर आये हैं इनमें कोरोना का कोई लक्षण नही है। इन सभी की जांच कर कोरोना से बचाव के बारे में बताया तथा मास्क लगाने-सैनिटाइजर का प्रयोग करने और उचित दूरी बनाने और अन्य सावधानियां बरतने की सलाह दी।

--

स्वास्थ्य विभाग ने जांच 105 लोगों का स्वास्थ्य

नानौता: बड़ी संख्या में गैर राज्यों में काम करने गए लोगों के वापस गांव लौटने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, जिसके चलते चिकित्सकों की टीम द्वारा लगभग एक सौ से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई।

बताया गया कि नानौता थाना अंतर्गत एक गांव निवासी काफी लोग हरियाणा, पंजाब,दिल्ली, राजस्थान तथा अन्य राज्यों में सर्विस व अन्य कारोबार के सिलसिले में गए थे, जिनमें से कोरोना वायरस के खौफ के चलते लगभग डेढ़ सप्ताह के भीतर लगभग एक सौ से अधिक लोग जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं वापिस अपने गांव आए । इसकी जानकारी मिलने पर रामपुर सीएचसी से आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग के एमओ डॉ सुशील सैनी के नेतृत्व में मुमताज व मेहताब आदि चिकित्सकों की टीम गांव पहुंची, जहां उन्होंने 105 महिला, पुरुषों तथा बच्चों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। प्रारंभिक जांच में सभी की रिपोर्ट सही मिलने पर टीम ने उन्हें अपने आसपास सफाई रखने तथा घरों में रहने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.