सहारनपुर, जेएनएन। बारिश के चलते एक ग्रामीण के मकान की छत गिर गई। समय रहते स्वजन बच्चों को लेकर बाहर निकल गए, लेकिन खाने-पीने सहित काफी सामान मलबे में दबकर खराब हो गया।

सोमवार को तड़के गांव बाढ़ी माजरा निवासी शाहनजर के मकान की छत की कई कड़ियां गिर गईं। पीड़ितों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

बारिश से खराब फसलों का मुआवजा देने की मांग

संवाद सूत्र,चिलकाना : दो दिनों से हो रही तेज बारिश से अधिकतर इलाकों में गेहूं फसल के खेत पानी भरने से डूब गये, जबकि हवा चलने से सरसों की फसल गिर कर खराब हो गयी।

चिलकाना, सुल्तानपुर, सीकरी, सालीरी, दुमझेड़ी, दुमझेड़ा, चोरीमंडी, तेलीपुरा, बकारका, मरोडगढ़ सहित कई ग्रामों में पहली बारिश का पानी सूखा नहीं था। इस कारण गेहूं, सरसों, चना, मटर व मसूर की फसलें भी बारिश की अधिकता से खराब हो गयी हैं। इससे दुखी किसान कृष्णपाल सिंह, यशपाल सिंह, आदेश कुमार, धर्मसिंह, मो इरशाद, अहसान अहमद, सुधीर जैन, बख्ते मुनीर आदि किसानों ने बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिये जाने की मांग की है।

कोरोना से बचने को

टीकाकरण जरूरी

संवाद सूत्र, रामपुर मनिहारान: कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता रैली निकालकर सभी से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की गई। रैली में सभी को बताया गया कि जागरूकता से ही कोरोना से बचाव किया जा सकता है। सोमवार को कस्बे के मोहल्ला महल में आजाद भारत सामाजिक संगठन के द्वारा वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता रैली निकाली गयी। आजाद भारत सामाजिक संगठन के चेयरमैन नसीम आजाद ने कहा यदि कोरोना से बचना है तो वैक्सीन सबको लगवाना है। इस मौके पर नगर पंचायत से विक्रम कुमार,आशा संगीता जंधेड़ा, विज्ञप्ति कुमारी,मोनिका,अरुणा चौधरी मौजूद रहीं।

Edited By: Jagran