जेएनएन, सहारनपुर। जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती मीनू सिंह ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं तथा बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए मिशन शक्ति अभियान के तृतीय चरण के अन्तर्गत 16 सितंबर 2021 को जनपद के सभी विकासखंडों में मेगा ईवेंट प्रधान सम्मेलन होगा। कार्यक्रम के तहत जनपद के सभी ग्राम प्रधानों को बच्चों तथा महिलाओं संबंधी विभिन्न मुद्दों पर जागरूकता के साथ-साथ सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए, सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं के विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी दी जायेगी। मेगा ईवेंट प्रधान सम्मेलन में महिलाओं और बेटियों के संबंध में संचालित विभिन्न कानूनों और टोलफ्री नम्बरों के बारे में भी जानकारी दी जाएंगी। इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने भी विचार रखे।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी मिले मानदेय

देवबंद : बीडीसी सदस्यों के अधिकारों के संबंध में दलित सेना ने बुधवार को एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

एसडीएम राकेश कुमार के माध्यम से सीएम को भेजे ज्ञापन में दलित सेना के पदाधिकारियों ने कहा कि क्षेत्र पंचायत में विकास कार्य क्षेत्र पंचायत सदस्य की प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इससे विकास कार्यों में ाजनीति नहीं होगी। ग्राम प्रधानों की तरह ही क्षेत्र पंचायत सदस्यों को भी मानदेय दिया जाना चाहिए। कहा कि पंचायत के विकास के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अधिकार दिए जाना जरूरी है। ज्ञापन में मांगों को संज्ञान लेकर उन्हें पूरा करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में दलित सेना के जिलाध्यक्ष शिव कुमार, श्याम सिंह सैनी, विनोद कुमार सैनी, अमित, सुमेरचंद, प्रमोद कुमार, अमित कुमार, सोनू, सचिन, मनोज, रमेश आदि शामिल थे।

Edited By: Jagran