सहारनपुर, टीम जागरण। रोटरी क्लब द्वारा देश के अमर सपूतों का श्रद्धांजलि देने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नम आंखों से सभी को श्रद्धांजलि दी गई।

जनरल बिपिन रावत व अन्य को याद करने के लिए शिव चौक पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया गया। सभी सैन्यकर्मियों को अन्तिम विदाई दी गई। मेजर अशोक मित्तल ने कहा कि जनरल बिपिन रावत की यादें, उनके साहसिक कर्म, हम सबके दिलों में युगों युगों तक जीवित रहेंगे। पूर्व प्रधानाचार्य अनिल मित्तल ने सेनाओं के तीनों अंगों के एकीकरण के लिए बिपिन रावत के प्रयासों की सराहना की। अध्यक्ष डा. विनीत अग्रवाल ने तिरंगे में लिपटे शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धा सुमन करते हुए कहा कि जनरल बिपिन द्वारा किये जा रहे कार्यों को आगे बढ़ाया जाये यही हम सबकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। डा. राकेश गर्ग, डा. एस आर सैनी, डा. अमित गर्ग, नरेन्द्र तायल, मनोज गोयल ने भी सैनिकों के साहसिक बलिदान पर उनको नमन किया। मोमबत्ती जलकर सभी को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा का संचालन डा. अमित गर्ग ने किया। संयोजक विकास सिघल रहे। मुकेश गुप्ता, संदीप जैन, मनोज जैन, प्रमोद गोयल, बिजेंद्र गर्ग, सचिन गर्ग, डा. अरुण आदि मौजूद रहे। गीता ज्ञान संस्कार एकेडमी में भी अमर शहीदों को याद किया गया। सैन्य अधिकारियों को दी श्रद्धांजलि

बेहट : टीम मोदी स्पोर्टर एसोसिएशन ने दो दिन पहले हुए हेलिकॉप्टर हादसे में मारे गए सीडीएस जनरल विपिन रावत तथा अन्य सेवा अधिकारियों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा की। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि जनरल विपिन रावत का निधन देश की बड़ी क्षति है। अध्यक्ष पूरण सिंह सैनी, पवन सिंह, जयपाल सिंह आदि ने कहा कि सीडीएस सहित सभी सेना अधिकारी जाबांज थे और उनका इस तरह से चले जाना देश का बड़ा नुकसान है। इस मौके पर भरत सिंह, धर्म सिंह रहे।

ग्रामीण क्षेत्रों में शहीदों के लिए मोमबत्ती जलाई

महंगी : क्षेत्र के कई गांव में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत अन्य वीर जवानों के लिए गायत्री मंत्र का पाठ कर दो मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। गांव मोहम्मदपुर गुज्जर, महंगी, बालू गांव में शहीदों के लिए मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी। छोटे छोटे बच्चों ने भी मौन रखा। योगी सैनी ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत व अन्य वीर जवानों की शहादत से सब को विचलित करने वाली घटना है।

Edited By: Jagran