Move to Jagran APP

कुत्‍तों का आतंक : सहारनपुर में आवारा कुत्‍तों ने एक ही द‍िन में 21 लोगों को बनाया शिकार, सात गंभीर

सहारनपुर में पिछले 24 घंटों में गंगोह के 14 समेत 21 लोगों को कुत्‍तों ने काट लिया जिनमें से 7 को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 03:38 PM (IST)
कुत्‍तों का आतंक : सहारनपुर में आवारा कुत्‍तों ने एक ही द‍िन में 21 लोगों को बनाया शिकार, सात गंभीर
कुत्‍तों का आतंक : सहारनपुर में आवारा कुत्‍तों ने एक ही द‍िन में 21 लोगों को बनाया शिकार, सात गंभीर

सहारनपुर, जेएनएन। नगर एवं क्षेत्र में आवारा कुत्तों ने अपना आतंक जमाया हुआ है। पिछले 24 घंटों में गंगोह के 14 समेत 21 लोगों को कुत्‍तों ने काट लिया जिनमें से 7 को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल रेफर किया गया है। क्षेत्र में आवारा कुत्ते लगातार खास कर बच्चों पर हावी हो रहे हैं। पिछले 24 घंटों में 21 बच्चे व बड़े इनका शिकार हुए हैं।

loksabha election banner

सोमवार की रात दो घंटे कुत्‍तों ने आतंक मचाए रखा तथा इस दौरान 12 लोगों को काट खाया जिनमें 10 बच्चे हैं। सोमवार की रात मोहल्ला मखदूम जहां निवासी दो वर्षीय जिया पुत्री संदीप को काट खाया। इसके बाद मोहल्ला गुजरान के 12 वर्षीय अली पुत्र गयूर को निशाना बनाया। इसी मोहल्ले के 28 वर्षीय मनव्वर पुत्र वसीम ने यह देखकर बच्चों को बचाने का प्रयास किया तो उस पर भी हमला कर दिया। इसी मोहल्ले के 16 वर्ष के साबिर पुत्र अय्यूब, 7 वर्षीय फरहान पुत्र इकराम व मोहल्ला कोटला के 45 वर्षीय इकराम पुत्र जहूर व गांधी नगर के अभिषेक पुत्र चरण सिंह को भी हमला कर घायल कर दिया।

सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

आवारा कुत्तों का आतंक यहीं नहीं थमा। मोहल्ला गुजरान के ही 9 वर्षीय अकदम पुत्र हनीफ, गांव खानपुर गुर्जर के 13 वर्षीय अरुण पुत्र परमाल, धलापड़ा के 30 वर्षीय सुशील पुत्र बाबू, बिलासपुर के श्याम पुत्र मुसद्दी व दिव्यांग 26 वर्षीय जावेद पुत्र जमील को भी लहूलुहान कर दिया। कुत्तों का आतंक यहीं नहीं थमा और उन्होंने कलाहलटी निवासी प्रियंका, सुखेडी निवासी अजय, गंगोह निवासी सलमा, पंकज, सौरभ, उम्मेद गढ़ के प्रियांशु, गंगोह के विजय, कुतुब खेडी के कैलाश व माधोपुर के नीटू को भी अपने निशाने पर लिया। सभी घायलों का सीएचसी में इलाज कर उन्हें छुट्टी दे दी गई।

स्टेडियम में एक अप्रैल से होंगे नए सत्र के रजिस्ट्रेशन

-खिलाड़ी कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में आज से ही ले सकते है फॉर्म

-छह दिन तक चलेगा पंजीकरण, खेल कौशल वाले खिलाड़ियों को ही मिलेगा प्रवेश

जागरण संवाददाता, मेरठ : कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में सत्र 2020-21 के लिए खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन एक अप्रैल से शुरू होंगे। नए सत्र में प्रशिक्षण के लिए प्रवेश हेतु यह रजिस्ट्रेशन छह दिन तक चलेंगे। इस बाबत खिलाड़ी आज से ही स्टेडियम से संबंधित खेल में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए फॉर्म ले सकते हैं। स्टेडियम में एक से छह अप्रैल तक सभी खेलों के कोच खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन करेंगे और उसके बाद खेल कौशल के आधार पर खिलाड़ियों की मेरिट तैयार कर उन्हें अगले सत्र में प्रशिक्षण के लिए चिह्नित व चयनित करेंगे।

हर खेल में होंगे पंजीकरण

स्टेडियम में व्याप्त हर तरह के खेल के लिए यह पंजीकरण किए जाएंगे। इनमें बॉक्सिंग, क्रिकेट, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, कुश्ती, तैराकी, कबड्डी, जिम्नास्टिक, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, बॉडीबिल्डिंग आदि शामिल है। खिलाड़ियों को चयनित करने के दौरान इस बात पर विशेष फोकस रहेगा कि उनमें संबंधित खेल का कौशल है या नहीं है। 18 साल से कम आयु वर्ग के खिलाड़ियों में कोच संबंधित खेल को लेकर गंभीरता और उनमें उस खेल के कौशल को परखेंगे। जिनमें खिलाड़ी बनने की योग्यता होगी वही प्रशिक्षण के लिए चुने जाएंगे। अन्य खिलाड़ियों को दूसरा विकल्प चुनने का की सलाह दी जाएगी।

125 रुपये लगेंगे शुल्क

खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन फॉर्म के साथ एक से छह अप्रैल तक स्टेडियम में सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक संबंधित खेल के कोच से मिलकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। खिलाड़ियों को सौ रुपए रजिस्ट्रेशन शुल्क व 25 रुपये पहचान पत्र के देने होंगे। खिलाड़ियों के लिए पूरे साल प्रशिक्षण के लिए महज 125 रुपये देने हैं। वही शौकिया तौर पर खेलने व घूमने आने वालों को 200 रुपये प्रतिमाह शुल्क देना होगा। बैडमिंटन में शौकिया खिलाड़ियों के लिए 5000 रुपये प्रति वर्ष और तैराकी व जिम में 1000 रुपये प्रतिमाह शुल्क देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.