Move to Jagran APP

जैन कालेज पर छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हंगामा

जेवी जैन कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए संयुक्त छात्र हित संघर्ष समिति ने धरना देकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर उठाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 06:28 AM (IST)
जैन कालेज पर छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हंगामा
जैन कालेज पर छात्रों का धरना-प्रदर्शन, हंगामा

सहारनपुर, जेएनएन। जेवी जैन कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए संयुक्त छात्र हित संघर्ष समिति ने धरना देकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझा-बुझाकर उठाया। उधर, प्राचार्य ने एसएसपी को भेजे पत्र में कार्यालय कक्ष में धरना देकर जान से मारने की धमकी देने वाले पांच बाहरी लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को समिति के छात्र नेता सहदेव चौधरी व पंकज उमरी के नेतृत्व में कालेज गेट पर प्राचार्य के खिलाफ धरना दिया गया। आरोप था कि प्राचार्य के संरक्षण में प्रोस्पेक्टस आदि में अवैध वसूली की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में जिलाधिकारी से मिलकर कार्रवाई की मांग की जायेगी। फहाद सलीम व विश्वजीत गुर्जर ने प्राचार्य पर कई गंभीर आरोप लगाए। उनका कहना था कि छात्रों व कालेज के कर्मचारियों को फर्जी मुकदमों में फंसवाने की धमकी देकर उन्हें चुप कराया जाता है, जिससे हर कोई उनके खिलाफ आवाज उठाने से डरता है। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाबुझाकर धरने से उठाया। हंगामा करने वालों में भगत धारकी, बंटी, अनुज, रजत, नितिन, मोहित शर्मा, रोहित, रोशन, वासिल, निशांत, विकास, मुन्नू, गगन आदि शामिल थे। उधर प्राचार्य डा.वकुल बंसल ने आरोपों को पूरी तरह निराधार और भ्रामक बताया। उन्होंने एसएसपी को भेजे पत्र में कहा है कि छात्र अनुज चौहान द्वारा कालेज के एक कर्मचारी के साथ मारपीट कर उनके के खिलाफ गाली-गलौच की गई थी। अनुज कुछ बाहरी लोगों पंकज उमरी, विश्वजीत सिंह, सहदेव, बंटी व भिलेंद्र सिंह उर्फ भगत आदि के साथ कार्यालय में आया और गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। अन्य कालेजों के छात्रों को बुलाकर धरना-प्रदर्शन की धमकी देते हुए पंकज उमरी उनके कक्ष में जमीन पर बैठ गया। प्राचार्य ने एसएसपी से हंगामा करने वाले उक्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। दूसरी ओर कालेज के चीफ प्रॉक्टर डा.राजकुमार ने अनुज चौहान को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन अगस्त तक स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए है। चेतावनी दी कि यदि उक्त समय सीमा में कालेज परिसर मे प्रवेश किया तो प्रवेश निरस्त करने की संस्तुति करनी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.