सहारनपुर, जेएनएन। गुरुवार सुबह सहारनपुर जिला जेल में गैंगस्टर सहित दो लोगों की मौत से हड़कंप मच गया। गैंगस्टर 2017 से जिला जेल में बंद था, जिसकी मौत हार्ट अटैक आने से हुई जबकि दूसरा जेल में सफाई कर्मचारी था और वह लंबे समय से बीमार चल रहा था।
2017 से ही जेल में बंद था
थाना मंडी क्षेत्र की एक कॉलोनी का रहने वाला सोनू उर्फ रियाज (36) पुत्र अंजार के खिलाफ कोतवाली मंडी पुलिस ने फरवरी 2017 में गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था और तभी से सोनू जिला जेल में बंद था। जेल अधीक्षक डॉक्‍टर वीरेश राज शर्मा के अनुसार तड़के चार बजे सोनू को बैरक में हार्ट अटैक आया। जिसके बाद उसे तुरंत जेल अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।
आश्रित कोटे में भर्ती हुआ था नीलकमल
दूसरा मामला सफाई कर्मचारी की मौत का है। मृतक नीलकमल 2015 में अपने पिता भजनलाल की जगह आश्रित कोटे से भर्ती हुआ था। नीलकमल जेल में सफाई कर्मचारी था। नीलकमल मुजफ्फरनगर के गांधी कॉलोनी का रहने वाला था, जो तभी से सहारनपुर में ही तैनात था। जेल अधीक्षक के अनुसार नीलकमल शराब पीने का आदी था और इसी वजह से कई महीनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी। बुधवार की देर रात उसकी मौत हो गई। एसओ जनकपुरी जितेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। इनके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। मुजफ्फरनगर से नीलकमल की बहन सहारनपुर आ गई है। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस