सहारनपुर, जागरण संवाददाता। गत करीब एक सप्ताह से विभिन्न मार्गों की ट्रेनों के लगातार कैंसिल किए जाने से यात्रियों की दिक्कतें बढ़ती जा रही है। अब रेलवे ने सहारनपुर दिल्ली के बीच चलने वाली नई एक्सप्रेस ट्रेन को शुक्रवार को कैंसिल रखने की घोषणा कर दी है। 

तीन घंटे का मेगा ब्लाक

वरिष्ठ स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार त्यागी ने बताया कि टपरी रेलवे स्टेशन व लाइनों के सुधार के चलते रेलवे द्वारा तीन घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया है। इस दौरान सहारनपुर से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 04402 एक्सप्रेस व गाड़ी संख्या 04401 दिल्ली सहारनपुर एक्सप्रेस को 30 सितंबर शुक्रवार को कैंसिल रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि यह ब्लाक प्रत्येक सप्ताह लिया जायेगा ऐसे में यात्रियों को परेशानी से बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

एक सप्ताह में हो चुकी दर्जन भर से अधिक ट्रेनें रद

रेलवे द्वारा ट्रेनों को अचानक रद्द करने का सिलसिला निरंतर बढ़ता जा रहा है। एक सप्ताह के दौरान करीब दर्जन भर ट्रेनों को कैंसिल किया जा चुका है। जिससे यात्रियों को सफर करना मुश्किल हो गया है। विगत दिनों सरसावा के निकट रेलवे ट्रैक बारिश व यमुना के कटाव के कारण धंस जाने के कारण कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया था। बाद में दिल्ली में यमुना का जल स्तर खतरे का निशान पार कर जाने के कारण इस मार्ग की कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था। ट्रेनों को अचानक निरस्त किए जाने से यात्री परेशान हैं। 

यमुना का जलस्तर बढ़ने से सात ट्रेनें रद 

बागपत, सहारनपुर, जागरण संवाददाता। यमुना का जलस्तर बढ़ने से शामली-दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर चलने वाली गुरुवार को सात ट्रेनें रद रहीं। ट्रेनें रद रहने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जलस्तर कम होने पर का इंतजार  

अग्रवाल मंडी टटीरी क्षेत्र के बागपत (Baghpat) रोड स्टेशन के अधीक्षक सतीश शर्मा ने बताया कि यमुना नदी में जलस्तर बढ़ने पर गुरुवार को शामली-दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर चलने वाली शामली से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन नंबर 05000, 04466 और सहारनपुर से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन नंबर 14546 गाड़ी रद्द की गई। बताया कि शामली से दिल्ली को जाने वाली ट्रेन नंबर 01620 व 04020 तथा दिल्ली से शामली को जाने वाली ट्रेन नंबर 04019 व 01623 आगामी दो अक्टूबर तक रद्द रहेगी। कहा कि जलस्तर कम होने पर उपरोक्त सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से शामली-दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर सुचारू हो जाएंगी। 

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट