Move to Jagran APP

पांच दिसंबर से छुटमलपुर बाइपास पर दौड़ेगे वाहन

पांच दिसंबर से छुटमलपुर बाइपास यातायात के लिए खोल दिया जायेगा इससे छुटमलपुर मे यातायात की भीड़ कम होगी। अधिकारियों की टीम औपचारिक रूप से हाइवे पर ड्राइव कर इसे खुला घोषित करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 10:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 10:22 PM (IST)
पांच दिसंबर से छुटमलपुर बाइपास पर दौड़ेगे वाहन
पांच दिसंबर से छुटमलपुर बाइपास पर दौड़ेगे वाहन

सहारनपुर जेएनएन। पांच दिसंबर से छुटमलपुर बाइपास यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। इससे छुटमलपुर में यातायात की भीड़ कम होगी। अधिकारियों की टीम औपचारिक रूप से हाइवे पर ड्राइव कर इसके खुलने की घोषणा करेंगे।

loksabha election banner

मंडलायुक्त संजय कुमार ने बताया कि पांच दिसंबर को यातायात के लिए छुटमलपुर बाइपास खोला जायेगा। यह छुटमलपुर में यातायात की भीड़ को कम करेगा। हाइवे के शुरू होने से दुर्घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा। डीएम के साथ कमिश्नर संबंधित एसडीएम एसएलएओ/सिटी मजिस्टेट, सीओ और पुलिस अधिकारी औपचारिक रूप से हाइवे पर ड्राइव कर इसे खुला घोषित करेंगे। हाइवे के खोलने के लिए समय सीमा तय करने के लिए बाइपास के 25 किमी के संतुलन का निरीक्षण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि अगला लक्ष्य नागल रोड तक, फिर दिल्ली रोड तक और अंत में मार्च-2020 तक सरसावा बाइपास तक पूरा करना होगा। 10 फरवरी 2020 तक दिल्ली रोड पर यातायात को खोलने की उम्मीद है। इससे महानगर में भारी वाहनों की आवाजाही को 75 प्रतिशत तक कम हो जायेगी। महानगर में प्रदूषण का स्तर कम होने के साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा।

वाहनों का रूट डायवर्जन

गागलहेड़ी: बाईपास रोड की गागलहेड़ी तक हाईवे कनेक्टिविटी के लिए किए जा रहे सड़क निर्माण कार्य के चलते देहरादून जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार बाईपास रोड की हरोडा शिवालिक ढाबे से लेकर गागलहेड़ी तक हाइवे कनेक्टिविटी के लिए चल रहे सड़क निर्माण कार्य के कारण रूट डायवर्जन किया गया है। ज्योतिबा फुले चौक पर बेरियर लगाकर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। सहारनपुर से देहरादून जाने वाले वाहन मु नगर हाईवे खजूरी अकबरपुर फ्लाई ओवर से होते हुए देहरादून हाइवे पर निकलेंगे। रूट डायवर्जन के लिए एसपी ट्रैफिक अर्पण गुप्ता ने पुलिस को निरीक्षण के साथ जरूरी निर्देश दिए। निर्माण कार्य पूर्ण होने तक डायवर्जन जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.