Move to Jagran APP

स्पेशल ट्रेन से नीचे नहीं उतरे नार्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक

रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे नार्दर्न रेलवे महाप्रबंधक तेजप्रताप सिंह अपनी स्पेशल ट्रेन से सहारनपुर पहुंचे लेकिन इससे नीचे नहीं उतरे। उनकी ट्रेन पांच घंटे बाद अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 11:11 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 06:28 AM (IST)
स्पेशल ट्रेन से नीचे नहीं उतरे नार्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक
स्पेशल ट्रेन से नीचे नहीं उतरे नार्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक

सहारनपुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे नार्दर्न रेलवे महाप्रबंधक तेजप्रताप सिंह अपनी स्पेशल ट्रेन से सहारनपुर पहुंचे, लेकिन इससे नीचे नहीं उतरे। उनकी ट्रेन पांच घंटे बाद अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गई। रेलवे स्टेशन का निरीक्षण न होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

रेल महाप्रबंधक की 12 कोच की स्पेशल ट्रेन दिल्ली वाया गाजियाबाद व मेरठ होते हुए बुधवार रात्रि में करीब 2.55 बजे प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंची। इसमें

नार्दर्न रेलवे के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी थे। बताया जाता है कि उनके साथ महाप्रबंधक को यहां करीब साढे़ पांच घंटे निरीक्षण करने के साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लेना था। इसके बाद उनका गुरुवार सुबह 8.30 बजे जगाधरी रेल वर्कशाप के निरीक्षण का कार्यक्रम था। रात्रि से ही रेलवे स्टेशन पर तमाम विभागों के वरिष्ठ अधिकारी महाप्रबंधक के स्वागत के लिए खड़े थे, लेकिन ट्रेन पहुंचने के घंटे भर बाद भी जब महाप्रबंधक निरीक्षण को नहीं उतरे तो अधिकारी अपने-अपने विभागों में कार्यों पर लौटने लगे। महाप्रबंधक की ट्रेन की सुरक्षा में पूरा आरपीएफ का अमला लगा था। वरिष्ठ अधिकारी पहले ही स्टेशन पर डेरा डाले थे। रेल महाप्रबंधक की ट्रेन स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर करीब पांच घंटे तक खड़ी रही। वे ट्रेन के स्पेशल कोच में ही रहे। उन्होंने न तो रेलवे स्टेशन का निरीक्षण ही किया तथा न ही व्यवस्थाओं की जांच की। महाप्रबंधक के सहारनपुर के अंबाला डिविजन के किसी भी वरिष्ठ अधिकारी से नहीं मिलने की सूचना है।

गुरुवार सुबह करीब 8.30 बजे महाप्रबंधक की स्पेशल ट्रेन के जगाधरी वर्कशाप के निरीक्षण के लिए निकलने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। उधर, इस मामले में रेल अधिकारियों ने केवल इतना कहा कि महाप्रबंधक के रात्रि में सहारनपुर पहुंचने तथा सुबह आगे जगाधरी वर्कशाप रवाना होने का मैसेज प्राप्त हुआ था। निरीक्षण व व्यवस्थाओं की जांच के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.