Move to Jagran APP

लॉकडाउन के उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : डीआइजी

नगर में 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद घोषित किए गए हॉटस्पॉट का डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को निरीक्षण कर आला अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीआइजी ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 09:15 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 09:15 PM (IST)
लॉकडाउन के उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : डीआइजी
लॉकडाउन के उल्लंघन पर करें सख्त कार्रवाई : डीआइजी

सहारनपुर जेएनएन। नगर में 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद घोषित किए गए हॉटस्पॉट का डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को निरीक्षण कर आला अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीआइजी ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

loksabha election banner

बुधवार को डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने देवबंद के मोहल्ला खानकाह और किला समेत कई मोहल्लों का निरीक्षण कर प्रशासन द्वारा सील किए गए क्षेत्रों के संदर्भ में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का हर हाल में पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने पुलिस को वाहनों की चेकिग कर चीज करने के भी आदेश दिए। डीआइजी ने कहा अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र रास्ता घर में ही रहना है। इस दौरान उन्होंने कोतवाली पहुंच आला अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए ताजा हालात पर जानकारी ली।

बैठक में डीआइजी ने पुलिस प्रशासन को नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लॉकडाउन का पालन कराने के आदेश दिए। कहा की पुलिस गांव में भी गस्त करें। इस दौरान एसडीएम देवेंद्र पांडे, सीओ चौब सिंह, निरीक्षक संजय सिंह, ज्ञानेंद्र सिरोही आदि रहे। ---इनसेट--- 15 लोग लिए गए हिरासत में, सैकड़ों वाहन हुए सीज

संवाद सहयोगी, देवबंद: एसएसपी दिनेश कुमार पी के आदेश पर तहसील क्षेत्र के कोतवाली देवबंद थाना बड़गांव और थाना नागल क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 60 वाहनों को सीज कर दिया, जबकि 15 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान पुलिस ने करीब 150 वाहनों के चालान भी काटे। ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को दौड़ाते हुए घरों में घुसा दिया। स्टेट हाईवे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस और पीएसी के जवान गश्त करते नजर आए। इस दौरान पुलिस को जो भी बेवजह सड़कों पर घूमता मिला उसकी जमकर खबर ली गई। गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी पुलिस ने करीब 4 हजार वाहनों के चालान काटते हुए सैकड़ों वाहनों को सीज किया था। लॉकडाउन- 2 घोषित होने के बाद पुलिस ने फिर से कार्रवाई को लेकर कमर कस ली है । वहीं, सहारनपुर मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर स्थित गलौली चेकपोस्ट पर सहारनपुर और मुजफ्फरनगर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए बॉर्डर को पूरी तरीके से सीज कर दिया। पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों से निकलने वाले रास्तों पर बैरियर डाल दिए। सीओ चौब सिंह ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस और पीएसी की लगातार गश्त जारी रहेगी। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.