सहारनपुर जेएनएन। नगर में 6 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद घोषित किए गए हॉटस्पॉट का डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को निरीक्षण कर आला अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। डीआइजी ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए।

बुधवार को डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल ने देवबंद के मोहल्ला खानकाह और किला समेत कई मोहल्लों का निरीक्षण कर प्रशासन द्वारा सील किए गए क्षेत्रों के संदर्भ में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का हर हाल में पालन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि घोषित लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। उन्होंने पुलिस को वाहनों की चेकिग कर चीज करने के भी आदेश दिए। डीआइजी ने कहा अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। कोरोना संक्रमण से बचने का एकमात्र रास्ता घर में ही रहना है। इस दौरान उन्होंने कोतवाली पहुंच आला अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए ताजा हालात पर जानकारी ली।

बैठक में डीआइजी ने पुलिस प्रशासन को नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लॉकडाउन का पालन कराने के आदेश दिए। कहा की पुलिस गांव में भी गस्त करें। इस दौरान एसडीएम देवेंद्र पांडे, सीओ चौब सिंह, निरीक्षक संजय सिंह, ज्ञानेंद्र सिरोही आदि रहे। ---इनसेट--- 15 लोग लिए गए हिरासत में, सैकड़ों वाहन हुए सीज

संवाद सहयोगी, देवबंद: एसएसपी दिनेश कुमार पी के आदेश पर तहसील क्षेत्र के कोतवाली देवबंद थाना बड़गांव और थाना नागल क्षेत्र में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाते हुए 60 वाहनों को सीज कर दिया, जबकि 15 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान पुलिस ने करीब 150 वाहनों के चालान भी काटे। ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस ने बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को दौड़ाते हुए घरों में घुसा दिया। स्टेट हाईवे से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस और पीएसी के जवान गश्त करते नजर आए। इस दौरान पुलिस को जो भी बेवजह सड़कों पर घूमता मिला उसकी जमकर खबर ली गई। गौरतलब हो कि इससे पूर्व भी पुलिस ने करीब 4 हजार वाहनों के चालान काटते हुए सैकड़ों वाहनों को सीज किया था। लॉकडाउन- 2 घोषित होने के बाद पुलिस ने फिर से कार्रवाई को लेकर कमर कस ली है । वहीं, सहारनपुर मुजफ्फरनगर बॉर्डर पर स्थित गलौली चेकपोस्ट पर सहारनपुर और मुजफ्फरनगर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाते हुए बॉर्डर को पूरी तरीके से सीज कर दिया। पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों से निकलने वाले रास्तों पर बैरियर डाल दिए। सीओ चौब सिंह ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस और पीएसी की लगातार गश्त जारी रहेगी। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस