सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह काबू पाने के लिए घोषित वीकेंड कोरोना क‌र्फ्यू का देवबंद में खासा असर नजर आया। बाजार व मुख्य सड़कें सूनी रहीं और आवश्यक कार्यों से ही लोग अपने घरों से बाहर निकले। वहीं, नगरपालिका की सफाई टीमों ने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन अभियान चलाया।

कोरोना संक्रमण में आई कमी के चलते प्रदेश सरकार द्वारा हफ्ते में पांच दिन बाजार खोलने का निर्णय लिया गया है। जबकि सप्ताह में शनिवार व रविवार को वीकेंड क‌र्फ्यू रखा गया है। शनिवार के बाद रविवार को साप्ताहिक बंदी और वीकेंड क‌र्फ्यू के दौरान शहर की मुख्य सड़कें सूनी नजर आईं। चिकित्सीय सेवाओं या जरूरी कामों से ही लोग घरों से बाहर निकले। उधर, नगरपालिका प्रशासन द्वारा सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया। सफाई एवं खाद्य निरीक्षक पोपिन कुमार के निर्देशन में कर्मचारियों ने नगर के विभिन्न मोहल्लों में नाले नालियों व सड़कों की साफ-सफाई करने के साथ ही सैनिटाइजर का छिड़काव किया। पोपिन कुमार ने बताया कि केवल वीकेंड क‌र्फ्यू में ही नहीं बल्कि सफाई अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। इस दौरान स्वास्थ्य लिपिक विकास चौधरी, सहायक बाबू मोहम्मद सुफियान और सुंदर आदि मौजूद रहे।

सीएमओ ने किया सरसावा सीएचसी का निरीक्षण

संवाद सूत्र, सरसावा: सीएमओ डा. संजीव कुमार मांगलिक ने रविवार को सीएचसी का निरीक्षण किया।

सुबह 11 बजे अचानक सीएमओ डा संजीव कुमार मांगलिक व उनके साथ एसीएमओ डा. संजय यादव सीएचसी पहुंचे। उस समय प्रभारी चिकित्सा अधिकारी घायल लोगों का मेडिकल उपचार कराने में लगे थे। सीएमओ ने सीएचसी आकर यहां के विभिन्न विभागों की चिकित्सा सेवा के बारे में तथा सरकार द्वारा मरीजों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सीएचसी प्रभारी डा. राजेश को व्यापक सफाई व बिजली की व्यवस्था के अलावा चिकित्सकों को एप्रेन पहन नेम प्लेट लगाए जाने के निर्देश दिए।

Edited By: Jagran